लखनऊ

जिलाधिकारी ने लखनऊ में मांस-मछली की बिक्री पर लगाई रोक

Sujeet Kumar Gupta
5 March 2020 7:15 AM GMT
जिलाधिकारी ने लखनऊ में मांस-मछली की बिक्री पर लगाई रोक
x
कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है

लखनऊ। कोरोना वायरस की चपेट में अब तक 77 देश आ चुके हैं. भारत में भी कुछ संदिग्ध मरीज मिले हैं. इसको देखते हुए भारत आने वाले लोगों पर भी सरकार की नजर है और वायरस को रोकने व भारत को वायरस से बचाने के लिए सभी हवाई अड्डों के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है तो कोरोना वायरस के कारण भारत में संक्रमित हुए लोगों की संख्या अब बढ़कर 28 हो गई है। इनमें से 12 भारतीय और 16 इटली के नागरिक हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लखनऊ के जिला अधिकारी ने कहा कि मीट के माध्यम से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा, 'मीट से कोरोना वायरस न फैले, इसे सुनिश्चित करने के लिए खुले में मीट, सेमी कूक्ड मीट और मछली की ब्रिकी को प्रतिबंधित कर दिया गया है। होटल और रेस्टोरेंट को साफ-सफाई और हाइजिन का ध्यान रखने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं।'

स्वास्थ्य मंत्रालय ने इससे निपटने के लिए राज्यों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को राज्यसभा में बताया कि चार मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के 29 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि मैं रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं और मंत्रियों का एक समूह भी स्थिति की निगरानी कर रहा है। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस पर नजर रख रहे हैं। 4 मार्च तक कुल 28529 लोगों की निगरानी की जा रही है और अब सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

Next Story