लखनऊ

UP की IPS लॉबी में मची खलबली, आईपीएस की पत्नी गृहमंत्री से बोली- मेरे पति के कई लड़कियों से हैं अवैध संबंध

Arun Mishra
30 Aug 2020 4:37 PM GMT
UP की IPS लॉबी में मची खलबली, आईपीएस की पत्नी गृहमंत्री से बोली- मेरे पति के कई लड़कियों से हैं अवैध संबंध
x
पत्नी ने इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखते हुए अफसर के खिलाफ ऐक्शन लिए जाने की मांग की है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश कैडर के एक और आईपीएस पर उनकी पत्नी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। पत्नी का आरोप है कि अफसर के कई महिलाओं से संबंध हैं। अफसर वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं। पत्नी ने इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखते हुए अफसर के खिलाफ ऐक्शन लिए जाने की मांग की है।

आईपीएस की पत्नी भी सरकारी महकमे में उच्च पद पर तैनात हैं। पत्नी के मुताबिक, जनवरी 2014 में उनकी शादी हुई थी। गृहमंत्री को भेजे पत्र में आरोप लगाया गया है कि शादी के कुछ दिनों बाद उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि उनके पति के कई महिलाओं व लड़कियों से संबंध हैं।

2009 बैच के आईपीएस अधिकारी पर उसकी पत्नी ने ही कई अन्य महिलाओं से अवैध संबंध और फोन पर अश्लील बातचीत का गंभीर आरोप लगाया है। आईपीएस की पत्नी ने उन महिलाओं और लड़कियों से जुड़ी चैट, यात्रा की डीटेल समेत तमाम सबूतों के साथ अपनी शिकायत भेजी है। आरोपी अफसर सपा सरकार के समय और बाद में भी कई प्रमुख जिलों में कप्तान के रूप में तैनात रहे हैं।

'मदद मांगने आई 18 साल की लड़की से बनाए संबंध'

पत्नी की शिकायत के मुताबिक, मध्य प्रदेश की सीमा से सटे एक जिले में तैनात रहने के दौरान 18 साल की लड़की के साथ उनके संबंध हो गए थे। यह लड़की अपने पिता के केस में मदद मांगने के लिए आई थी। इस जिले से ट्रांसफर के बाद दूसरे जिले में तैनाती के दौरान भी यह लड़की उनके पति से मुलाकात के लिए आती थी।

'गलती मानी, लेकिन सुधरे नहीं'

पत्नी के मुताबिक, 2018 में उसने आईपीएस के घरवालों को इसकी जानकारी दी। इसको लेकर 2018 में लखनऊ में मीटिंग भी हुई। इस दौरान आईपीएस ने फिर से गलती न करने की बात कही, लेकिन इसके बाद उज्जैन की एक युवती से उनका संपर्क हो गया। पत्नी की शिकायत के अनुसार, दिसंबर 2018 में आईपीएस ने लिखित एफिडेविट में अपनी सारी गलतियां मानते हुए यह कहा कि अब वह किसी दूसरी महिला के साथ कोई संपर्क नहीं रखेगा। इसके बावजूद चंडीगढ़ की एक युवती से जुड़ गया।

पत्नी की शिकायत के मुताबिक, आठ अगस्त को उन्हें अनजान नंबर से एक मेसेज मिला। इसमें उनके पति से जुड़ी कुछ सूचनाएं थीं। जो युवती आईपीएस के संपर्क में थी, उसने बताया कि वह उनके साथ छह माह से लिव इन में रह रही है। बाद में उसे पता चला कि आईपीएस शादीशुदा है। पत्नी का कहना है कि इस युवती ने उनके पति के साथ हुई चैट और अन्य सबूत दिए हैं।

Next Story