लखनऊ

किसान नेता राकेश टिकैत नें किसान आंदोलन को लेकर कही ये बड़ी बात, सरकार पड़ेगी सोच में!

Shiv Kumar Mishra
27 Nov 2020 8:50 AM GMT
किसान नेता राकेश टिकैत नें किसान आंदोलन को लेकर कही ये बड़ी बात, सरकार पड़ेगी सोच में!
x
Bhakiyu Leader Rakesh Tikait
उनकी फसल MSP पर ख़रीदे जाने की कृषि कानून में गारंटी दी जाए और मंडियों की स्थिति भी साफ की जाए.

लखनऊ : केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है, और उत्तर प्रदेश में तमाम किसानों और किसान संगठनों नें जगह जगह चक्का जाम कर कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे है.

किसानों का साफ़ कहना है जब तक सरकार उनकी मांगे नहीं मानती वो पीछे हटने वाले नहीं है, साथ ही उनकी सबसे बड़ी मांग ये है की उनकी फसल MSP पर ख़रीदे जाने की कृषि कानून में गारंटी दी जाए और मंडियों की स्थिति भी साफ की जाए.

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत नें बात करते हुए कहा, हम सभी किसान और भारतीय किसान यूनियन पंजाब-हरियाणा के किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े है. उन्होंने कहा किसान पूरे उत्तर प्रदेश में सडकों पर उतरेंगे और इस काले कानून के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराएंगे।

उन्होंने कहा पूरे देश की किसानों की मांग है की MSP की गारंटी किसानों को दी जाए, और MSP को कानूनी दायरे में लाया जाए. राकेश टिकैत का कहना है की केंद्र सरकार नें किसानों से कोई बातचीत नहीं की, ना ही किसी भी किसान नेता या किसान से सलाह ली. राकेश टिकैत नें कहा जिस तरह से किसानों पर लाठीचार्ज, वाटर कैनन का उपयोग करके किसानों पर अत्याचार किया जा रहा है, ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

उन्होंने कहा हमारी लड़ाई ना पंजाब सरकार से है, ना उत्तर प्रदेश सरकार से है, हमारी लड़ाई केंद्र सरकार से जो ये काला कानून लेकर आई है, और इसी के विरोध में हमारी लड़ाई है और जब तक हमारी नहीं सुनी जाएगी ये आंदोलन जारी रहेगा किसान पीछे नहीं हटेगा। राकेश टिकैत नें कड़े शब्दों में कहा प्रदेश की सरकारें किसानों को छेड़ने का काम ना करें। राकेश टिकैत नें साफ तौर पर कहा सरकार ये कानून वापस लें और किसानों के हित में सोचें।

Next Story