लखनऊ

लखनऊ में बीच सड़क Cab ड्राइवर को ताबड़तोड़ पीटने वाली युवती के खिलाफ FIR, पुलिस ने लिया एक्शन

Arun Mishra
2 Aug 2021 2:26 PM GMT
लखनऊ में बीच सड़क Cab ड्राइवर को ताबड़तोड़ पीटने वाली युवती के खिलाफ FIR, पुलिस ने लिया एक्शन
x
एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़की कैब ड्राइवर को ताबड़तोड़ थप्पड़ मारती हुई दिखाई दे रही है.

लखनऊ : यूपी की राजधानी लखनऊ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़की कैब ड्राइवर को ताबड़तोड़ थप्पड़ मारती हुई दिखाई दे रही है. अब उस युवती के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज हो गया है. युवती के खिलाफ 6 हज़ार रुपये लूटने और मोबाइल तोड़ने की एफआईआर दर्ज की गई है. पीड़ित युवक सआदत अली सिद्दीकी ने एफआईआर दर्ज कराई है. वीडियो में युवती बीच-बचाव करने वाले एक युवक से उलझते दिख रही थी. उस दिन थाना कृष्णा नगर में वीडियो में पिटते दिख रहे युवक के खिलाफ ही धारा 151 में कार्रवाई की गई थी और युवती को चेतावनी देकर छोड़ा गया था.

वायरल हुआ था वीडियो

उसी मामले से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज सोमवार को वायरल हुआ जिसमें वो युवती बीच ट्रैफिक में सड़क पार करते हुए दिखी. युवती के पास जैसे ही एक टैक्सी रुकी तो उसने ड्राइवर को कार से निकाल कर पीटना शुरू कर दिया और युवक का मोबाइल ज़मीन पर पटककर तोड़ डाला. ये सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पीड़ित युवक सआदत अली सिद्दीकी ने युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. चिरंजीवनाथ सिन्हा (डीसीपी सेंट्रल) ने अपने एक बयान में कहा कि युवती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज़ हुआ है और इस पर कार्रवाई करने के नेर्देश दिए गए हैं.

लखनऊ पुलिस ने थप्पड़बाज युवती के खिलाफ IPC की धारा 394, 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया. सोमवार को सुबह से ही ट्विटर पर #ArrestLucknowGirl ट्रेंड हुआ था. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था जिसमें साफ दिख रहा है कि लड़की सड़क पार कर रही है. ड्राइवर की कार की टक्कर युवती से नहीं हुई थी. शाम को युवती के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया.

पीड़ित ने अपने आवेदन में कहा, "सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, यातायात के नियमों की परवाह किए बिना युवती अचानक मेरी कार के सामने आई. मैंने तत्काल गाड़ी रोक दी. युवती को किसी तरह की क्षति नहीं हुई लेकिन युवती ने मानवता को शर्मसार करते हुए बीच चौराहे पर पिटाई कर दी. मोबाइल एवं साइड मिरर तोड़ दिया. जब कुछ लोगों ने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो युवती ने उनसे भी अभद्रता की."

इंस्पेक्टर कृष्णा नगर महेश दुबे ने बताया कि सआदत अली सिद्दीकी की तहरीर पर युवती के खिलाफ 6 हज़ार रुपये लूटने और मोबाइल तोड़ने की एफआईआर दर्ज की है. इंस्पेक्टर ने बताया कि विवेचना के दौरान जैसे तथ्य सामने आएंगे, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. जब यह घटना हुई, तब कई लोग मौके पर मौजूद थे. पुलिसकर्मियों की भूमिका पर भी सवाल उठा रहे हैं, जिनके सामने मारपीट की घटना हुई.

Next Story