लखनऊ

पूर्व आईपीएस भावेश कुमार यूपी के मुख्य सूचना आयुक्त बने, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Shiv Kumar Mishra
7 Feb 2021 3:30 AM GMT
पूर्व आईपीएस भावेश कुमार यूपी के मुख्य सूचना आयुक्त बने, राज्यपाल ने दिलाई शपथ
x
रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी भावेश कुमार सिंह मूल रूप से बिहार के सुपौल जिले के निवासी है. यूपी कैडर के 1987 बैच के अधिकारी भावेश कुमार सिंह है.

उत्तर प्रदेश के सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी भावेश कुमार सिंह को उत्तर प्रदेश का चौथा मुख्य सूचना आयुक्त बनाया गया है. शनिवार देर शाम राजधानी लखनऊ में महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भावेश कुमार सिंह को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और कैबिनेट के मंत्री भी मौजूद रहे.

बता दें कि रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी भावेश कुमार सिंह मूल रूप से बिहार के सुपौल जिले के निवासी है. यूपी कैडर के 1987 बैच के अधिकारी भावेश कुमार सिंह है. भावेश कुमार सिंह अलीगढ़ मऊ मथुरा शाहजहांपुर प्रयागराज बरेली समेत कई जिलों में एसपी और एसएसपी की भूमिका में रह चुके हैं. डीजी इंटेलिजेंस के पत्ते पिछले साल सेवानिवृत्त हुए थे भावेश कुमार सिंह उत्तर प्रदेश के चौथे मुख्य सूचना आयुक्त बन गए हैं. न्यायाधीश एम ए खान पहले मुख्य सूचना आयुक्त बने थे.

मालूम हो कि 16 फरवरी 2019 के मुख्य सूचना आयुक्त का पद खाली पड़ा था मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर नियुक्ति का मामला हाई कोर्ट पहुंचा और इस बारे में योगी सरकार से जवाब तलब भी किया था. इस पद को भरने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में 3 सदस्य समिति की बैठक हुई जिसमें पूर्व आईपीएस अधिकारी भावेश कुमार सिंह की नाम पर सहमति बनी थी.

Next Story