लखनऊ

मंडलायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि डेंगू , मलेरिया के जो मरीज हैं इनके लिए एक वार्ड अलग बना लिया जाए

Shiv Kumar Mishra
4 Nov 2022 12:41 PM GMT
मंडलायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि डेंगू , मलेरिया के जो मरीज हैं इनके लिए एक वार्ड अलग बना लिया जाए
x

लखनऊ मंडलायुक्त डॉ0 रोशन जैकब ने आज किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के गांधी वार्ड का निरीक्षण किया। साथ ही उपस्थित संबंधित डॉक्टरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि डेंगू , मलेरिया के जो मरीज हैं इनके लिए एक वार्ड अलग बना लिया जाए, जिससे चिकित्सा सुविधा में आसानी रहे। उन्होंने कहा कि वार्ड में संबंधित डॉक्टर समय से राउंड लेते रहे इसमें किसी प्रकार के शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने डेंगू के मरीज, मलेरिया इत्यादि लोगो से संवाद करके उनके स्वास्थ्य के बारे मे जानकारी लिया। उन्होंने संवाद के दौरान मरीजो से जानकारी लिया कि सारी दवाइयां अस्पताल से उपलब्ध कराई जा रही है या कुछ दवाइयां बाहर से भी मंगा रहे हैं संबंधित ने बताया कि समस्त दवाइयां अस्पताल से उपलब्ध कराई जा रही है।

मंडलायुक्त ने गांधी वार्ड में बने एच०आर०एफ औषधि सेंटर का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित से दवाओं के बारे में जानकारी लिया उक्त के पश्चात औषधि स्टोर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सभी औषधि स्टोर गो-डाउन में उपलब्ध है कि नहीं सम्बधित ने बताया कि लगभग सभी दवाइयां उपलब्ध है। उन्होंने संबंधित को निर्देश देते हुए कहा कि मरीजो को सस्ते दरों पर दवा उपलब्ध कराया जाए। जो दवाइयां नही उपलब्ध है केवल वही दवाइयां एच०आर०एफ स्टोर से लेने के लिए कहा जाये।

Next Story