लखनऊ

महिला शिक्षामित्र ने सरकार से पूछ ली ऐसे बातें, क्या जबाब दे पाएगी सरकार!

Shiv Kumar Mishra
23 April 2023 8:21 AM GMT
महिला शिक्षामित्र ने सरकार से पूछ ली ऐसे बातें, क्या जबाब दे पाएगी सरकार!
x

उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षा में कार्यरत महिला शिक्षा मित्र ने सरकार और देश के जागरूक लोगों की बोलती बंद कर दी। महिला शिक्षा मित्र ने सवालों की झड़ी लगा दी है। महिला शिक्षा मित्र ने कहा कि आज की महंगाई में पति पत्नी और दो बच्चे का खर्चा कैसे चलाया जा सकता है। कोई अगर चलाया जा रहा है।

शिक्षा मित्र ने कहा कि देहात में कहावत है गईं थी पूत मांगने पर भतार मर गया यानी बेटा मांगने गई महिला का पति मर गया। यही हाल शिक्षा मित्र के साथ हुआ जब उससे कहा गया कि आप टेट कर लीजिए तो जब टेट कर लिए तो सुपर टेट का वजन डाल दिया गया।

महिला शिक्षा मित्र ने कहा कि हम को जून में मानदेय नहीं मिलता है क्या हम जून में बच्चों की फीस नहीं देते है। क्या हम जून के महीने में मकान का किराया नहीं देते है क्या जून में हम खाना नहीं खाते है। क्या हमको जुन में बच्चे के लिए बिना भोजन रहा जाए या क्या किया जाए।

महिला शिक्षा मित्र ने कहा कि हमको पहले हाथी पर बिठाया गया अब फिर से गधे पर बैठा दिया गया है जो हम सब लोग गधे की तरह ही ढेंचूय ढंचयू करते घूम कर रहे है हमारी क्या इज्जत है कम से काम पद तो शिक्षक का बने रहने देते अब तो देखते ही साथी शिक्षक और कर्मचारी भी शिक्षा मित्र को बड़ी हींन भावना में जी रहा है।

देखिए पूरा दर्द भरा वीडियो



Next Story