लखनऊ

हाथरस गेंगरेप केस: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सीएम का इस्तीफा मांगने जाते समय किये गिरफ्तार, बुरी तरह लठियाये कांग्रेसी

Shiv Kumar Mishra
30 Sep 2020 7:46 AM GMT
हाथरस गेंगरेप केस: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सीएम का इस्तीफा मांगने जाते समय किये गिरफ्तार, बुरी तरह लठियाये कांग्रेसी
x

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक दलित बेटी की गेंग रेप के बाद इलाज के दौरान हुई हत्या से यूपी में हडकम्प मचा हुआ है. जब उस पीडिता की मंगलवार दोपहर को मौत हो गई तो प्रदेश सरकार बैकफुट पर आ गई. उस को लेकर कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में देर रात तक धरना प्रदर्शन किया. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार कांग्रेसियों को पकड़ने के बजाए बलात्कारियों के ख़िलाफ़ सख्ती दिखाती तो आज प्रदेश की बहन बेटियां असुरक्षा में नहीं जी रही होतीं.


इसी घटना को लेकर आज कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गाँधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा की डिमांड की. उसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेत्रत्व में कांग्रेसियों ने सीएम दरबार और राजभवन की और कुंच कर दिया.


मुख्यमंत्री आवास का घेराव कर इस्तीफ़ा मांगने जाते समय प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू, अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज़ आलम, ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव समेत 3 दर्जन कांग्रेसियों को वीवीआईपी गेस्ट हाउस के बाहर सड़क से गिरफ़्तार कर लिया गया.

शहर कांग्रेस, ज़िला कांग्रेस के अन्य नेताओं को सिविल अस्पताल और अन्य जगहों से गिरफ्तार किया है. सबको eco garden की अस्थाई जेल में रखा गया है. इनकी गिरफ्तारी के समय इन कांग्रेसियों की बुरी तरह पिटाई की गई है. इन्होने सवाल किया कि क्या बलात्कारी सरकार के रिश्तेदार ही जिस पर पुलिस भडक गई और इनको पीटना चालू कर दिया.




Next Story