लखनऊ

भारी बारिश से लखनऊ बेहाल, सरकारी कार्यालय से लेकर रिहायशी इलाकों में में भरा पानी, DM ने कहा- बहुत जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें

Arun Mishra
16 Sep 2021 12:03 PM GMT
भारी बारिश से लखनऊ बेहाल, सरकारी कार्यालय से लेकर रिहायशी इलाकों में में भरा पानी, DM ने कहा- बहुत जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें
x
डीएम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें.

Heavy Rain in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सुबह से तेज बारिश (Rain) हो रही है. राजधानी के कई इलाकों में पानी भर गया है. एयरपोर्ट (Airport) आने जाने वाले रास्तों पर भी जल भराव हुआ है. इसी वजह से तीन उड़ानों का डायवर्जन किया गया है. इस बीच डीएम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें.

मायावती के घर के बाहर पानी भरा

बता दें कि लखनऊ समेत आसपास के कई जिलों में देर रात से ही मूसलाधार बारिश जारी है, जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ये बारिश अपने साथ राहत कम आफत ज्यादा लेकर आई है. लखनऊ में बीएसपी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के घर के बाहर पानी भरा तो वहीं विधानसभा के बाहर भी बुरा हाल है.

दिल्ली-एनसीआर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

निराला नगर में तो एक विशाल वृक्ष जमींदोज हो गया जो एक कार पर जा गिरा. हालांकि, राहत की बात यह रही कि हादसे में कार सवार को खरोच तक नहीं आई. लेकिन इस बड़े पेड़ के गिर जाने से पूरा रास्ता बंद हो गया. रास्ता बंद होने के कारण सुबह दफ्तर जाने वाले सैकड़ों लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है. दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

कानपुर में भी भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न

वहीं, देर रात से हो रही बारिश से कानपुर महानगर जलमग्न हो गया है. नगर निगम के दावों के बीच लगातार हो रही बारिश से कई कई जगहों पर जल भराव हुआ है. कानपुर के जूही पुल के नीचे 3 से 4 फीट तक पानी भर गया है. जिससे आवागमन पूरी तरह से रुक गया. दोनों तरफ के लोग अपनी गाड़ियां मोड़ कर दूसरे रास्तों की ओर जा रहे हैं. जूही पुल पर कई गाड़ियां जलजमाव के चलते खराब भी हो गई है. यहां से निकल रहे लोग बता रहे हैं कि, बारिश होने पर यहां पर जलजमाव हो जाता है, जिससे लोगों को काफी परेशानियां होती हैं.

Next Story