लखनऊ

9 अक्टूबर को अनुदेशक-शिक्षामित्र आए साथ तो योगी सरकार की खड़ी हो जाएगी खाट!

Shiv Kumar Mishra
24 Sep 2023 3:19 AM GMT
9 अक्टूबर को अनुदेशक-शिक्षामित्र आए साथ तो योगी सरकार की खड़ी हो जाएगी खाट!
x

शिक्षामित्रों के धरने में अनुदेशकों के शामिल होने की कवायद से प्रदेश सरकार दंग है। उत्तर प्रदेश के तकरीबन 1.5 लाख शिक्षामित्र 9 अक्टूबर को लखनऊ से अपनी मांगे मनवाने के लिए हुंकार भरने की तैयारी में हैं। इसी बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है।

सूत्रों की मानें तो 9 अक्टूबर को लखनऊ में शिक्षामित्रों के होने वाले विशाल धरना प्रदर्शन में अनुदेशकों के भी शामिल होने की कवायद शुरू हो गई है। यदि शिक्षामित्रों के साथ अनुदेशक भी हुंकार भरने की तैयारी के बारे में सोच रहे हैं, तो यकीनन प्रदेश सरकार के लिए यह बुरी खबर से कम नहीं।

इस वर्ष के अंत तक कई राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं, अगले ही साल लोक सभा चुनाव हैं और इस बीच उत्तर प्रदेश में अब शिक्षामित्रों के बीच सब्र का बांध टूट सा गया है। माना जा रहा है कि यदि शिक्षामित्र बड़ी संख्या में लखनऊ कूच करते हैं तो इसका नकारात्मक प्रभाव भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर झेलना पड़ सकता है।

जाहिर है इतने बड़े धरने से विपक्षी पार्टियां भी फायदा लपकने की कोशिश जरूर करेंगी, जिससे प्रदेश सरकार पर शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान का दबाव और ज्यादा बढ़ेगा। अब इंतजार है तो सिर्फ इस मसले पर योगी सरकार के अगले कदम का!


Next Story