लखनऊ

अभी अभी यूपी के बिजली विभाग के कंट्रोल रूम की भी लाइट गुल, पूरे प्रदेश में मचा बिजली से हाहाकार

Shiv Kumar Mishra
17 March 2023 5:59 PM GMT
अभी अभी यूपी के बिजली विभाग के कंट्रोल रूम की भी लाइट गुल, पूरे प्रदेश में मचा बिजली से हाहाकार
x

उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग की हड़ताल का असर दिखने लगा है। सूबे की राजधानी लखनऊ के विधानसभा मार्ग स्थित कस्टमर केयर सेंटर की बिजली गुल हो गई है। हाई कोर्ट में कर्मचारियों के खिलाफ याचिका दाखिल की गई। कर्मचारी नेताओं के खिलाफ वारंट जारी करके भी सरकार हड़ताल पर कोई असर नहीं डाल पाई है। फिलहाल सरकार के सामने संकट नजर आ रहा है। यूपी में बच्चों की परीक्षा भी चल रही है।

उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग के हड़ताल से लोग परेशान नजर आ रहे है। उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारियों के हड़ताल का मामला अब पूरी तरह से तूल पकड़ चुकी है। उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड ने कर्मचारी नेताओं को पत्र लिखा है। ESMA और हाईकोर्ट के निर्देशों का हवाला देकर हड़ताल ख़त्म करायें जाने की बात कही है।

यूपीपीसीएल के उच्चाधिकारियों ने पहले मामले को हल्के में लिया था। चूंकि UPPCL के उच्च अफ़सरों के पास कोई प्लान नहीं था। इनकी लापरवाही से अब जनता परेशान हो रही है। UPPCL के बड़े अफ़सर अब सन्नाटे में हैं,उच्चाधिकारियों की भारी लापरवाही उजागर हो गई है। ऊर्जा मंत्री अब सिस्टम को मैनेज नहीं कर पा रहे है।

एक उपभोक्ता ने अपनी बात सोशल मीडिया में शेयर करते हुए कहा है कि आज तक जो नही हुआ वो अब हो गया, पिछले 35 घंटे से ज्यादा समय से जनता 18 वी सताब्दी में जी रही है। धन्य है मंत्री जी, 21 वी सदी में 18 वी का अनुभव कराने के लिए हार्दिक आभार, पूरा उम्मीद है आपके आफिस और आवास पे निर्बाध बिजली आपूर्ति हो रही होगी।

अब एटा जनपद से भी हड़ताल से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है जहां जेई सौरभ त्रिपाठी शाम से लापता हो गए है। इस हड़ताल का नेतृत्व जेई सौरभ त्रिपाठी कर रहे थे। 4 से 5 अज्ञात लोग जेई को अपने साथ ले गए। जेई की जल्द वापसी न होने पर विद्युतकर्मी ने अल्टिमेटम देते हुए कहा है कि अब जेल भरेंगे और उग्र आंदोलन करेंगे। मांगे पूरी न होने पर 3 दिन से हड़ताल चल रही है। विद्युतकर्मियों ने नगर कोतवाली का घेराव किया।

वहीं सहारनपुर जिले में हारनपुर विद्युत विभाग के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई जहां गांव और ट्यूबवेलों की लाइन को अलग किया गया। बेहडा संदल सिंह बिजली घर से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। गांवों में पिछले कई दिनों बिजली सही से नहीं आ रही।

कौशांबी जिले में बिजली कर्मियों की हड़ताल का असर दिख रहा है। बड़हरी, गोराजू,चंदेराई में 24 घंटे से बिजली गुल है। भगवतपुर समेत कई गांव में 24 घंटे से अंधेरा,बिजली के न होने से ग्रामीण परेशान हो रहे।

Next Story