लखनऊ

कल्याण सिंह को सांस लेने में तकलीफ,PGI ने हेल्थ बुलेटिन जारी करके कही ये बात

सुजीत गुप्ता
19 July 2021 9:01 AM GMT
कल्याण सिंह को सांस लेने में तकलीफ,PGI ने हेल्थ बुलेटिन जारी करके कही ये बात
x

संक्रमण की शिकायत के बाद लखनऊ के संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराए गए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। चिकित्सक लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हैं।

एसजीपीजीआई की ओर से सोमवार को जारी किए गए स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक शनिवार शाम को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कल्याण सिंह की 'ऑक्सीजन थेरेपी शुरू की गई। सांस लेने में तकलीफ और बढ़ने पर रविवार शाम से उन्हें 'नॉन इनवेसिव वेंटीलेशन' पर रखा गया है। बयान के मुताबिक पीसीएम, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडॉक्रिनलॉजी विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान भी नियमित रूप से उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं।

यूपी के पूर्व सीएम कल्‍याण सिंह को 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद लखनऊ के 'डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान' में भर्ती कराया गया था. संस्थान के अनुसार, 3 जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था. इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया.


Next Story