लखनऊ

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की Corona रिपोर्ट पॉजिटिव, PM मोदी के दौरे से पहले कराया गया था टेस्ट

Arun Mishra
11 Dec 2021 3:15 AM GMT
लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की Corona रिपोर्ट पॉजिटिव, PM मोदी के दौरे से पहले कराया गया था टेस्ट
x
योगी सरकार ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर और नए वेरिएंट को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं.

लखनऊ : कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप एक बार फिर तेजी से फैलता नजर आ रहा है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर (Police Commissioner DK Thakur) की कोरोना रिपोर्ट शुक्रवार देर शाम पॉजिटिव (Corona Positive) आई है. हालांकि उनमें कोई लक्षण नहीं है. वह घर पर ही क्वारंटीन हो गए हैं. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलरामपुर आ रहे हैं. पुलिस कमिश्नर को पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना था. उसी सिलसिले में प्रोटोकॉल के तहत अधिकारियों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी.

रिपोर्ट आई तो पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर संक्रमित पाए गए. हालांकि पुलिस आयुक्त का कहना है कि वो पूरी तरह स्वस्थ हैं और उनके भीतर कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं हैं. इस वजह से रिपोर्ट की पुष्टि के लिए उन्होंने दोबारा करोना की जांच कराई है. अगर दूसरी रिपोर्ट भी संक्रमित आती है तो उनके संपर्क में आए लोगों की कांटैक्ट ट्रेसिंग कर जांच कराई जाएगी.

सीएम योगी ने दिए निर्देश

योगी सरकार ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर और नए वेरिएंट को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. जिला और ब्लॉक स्तर पर अब तक की गई तैयारी और सक्रियता की जांच के लिए 17 और 18 दिसंबर को सभी जिलों के कोविड प्रबंधन इकाइयों में मॉक ड्रिल आयोजित की गई है. इस दौरान बच्चों में कोविड संक्रमण के प्रबंधन को भी परखा जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों की समीक्षा के लिए मॉक ड्रिल आयोजित करने के निर्देश दिए थे. सर्वाधिक टेस्‍ट व टीकाकरण करने वाले प्रदेश में अब तक 8 करोड़ 91 लाख से अधिक टेस्‍ट किए जा चुके हैं.

प्रदेश में कुल एक्टिव केस 139

बीते 24 घंटों में हुई टेस्टिंग में 16 नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई इस दौरान 2 लोगों ने संक्रमण को मात दी. प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्‍या 139 है वहीं रिकवरी रेट 98.7 प्रतिशत है. कोविड की दूसरी लहर के दौरान और उसके बाद राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार के लिए काफी काम हुआ. ऑक्सीजन प्लांट, वेंटीलेटर, बैड, आईसीयू और पीकू नीकू वार्ड बनाए गए हैं. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रान जिस तेजी से पांव पसार रहा है, उससे तीसरी लहर की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर सतर्कता बढ़ा दी है.

Next Story