लखनऊ

Lucknow: विपिन क्लोथिंग की अनूठी पहल, १५० बुनकरों और कारीगरों को तीन माह के लिए आर्थिक मदद

Shiv Kumar Mishra
18 April 2020 10:58 AM GMT
Lucknow: विपिन क्लोथिंग की अनूठी पहल, १५० बुनकरों और कारीगरों को तीन माह के लिए आर्थिक मदद
x

कोरोना के बढ़ते संक्रमण और उसके बाद हुए लॉकडाउन ने काफी लोगो को बुरी तरह से प्रभावित किया है, इसी श्रेणी मे आते है बुनकर और कारीगर जो कपड़ा उद्योग मे अपनी सेवाएं देते है. इन्ही लोगो को ध्यान मे रखते हुए विपिन क्लोथिंग, जो काफी अग्रणी फैशन लेबल है, ने निश्चय किया है की कंपनी के साथ जुड़े करीब १५० बुनकरों और कारीगरों को वह १५०० रुपए प्रति माह बोनस के तौर पर जुलाई माह तक देंगे।

विपिन क्लोथिंग के चेयरमैन विपिन अग्निहोत्री ने बताया की इस मुश्किल समय मे इन बुनकरों और कारीगरों की मदद करना काफी जरूरी है क्यूंकि ये लोग दैनिक मजदूरी करके की अपने परिवार का भरण पोषण करते है, और अब जब की उनके कमाने के जरिये पूरी तरह से खत्म हो चुके है, अगर कपड़ा व्यव्यसाय से जुड़े लोग ही मदद को आगे नहीं आएंगे तो इन लोगो के आने वाले दिन कैसे बीतेंगे।

विपिन क्लोथिंग जो अपने समर कलेक्शन २०२० के साथ तैयार है, को पूरी उम्मीद है की लॉकडाउन खत्म होने के बाद चीजे फिर से ढर्रे पर आ जाएँगी पर ऐसी आशंका है की फैशन उद्योग जो लक्ज़री की श्रेणी मे आता है, के लिए आने वाला समय काफी कठिन होने वाला है क्यूंकि लोग तभी पैसे खर्च करेंगे जब पैसे होंगे।

Next Story