लखनऊ

कैप्टन अमरिंदर ने मुस्लिम बाहुल्य मलेरकोटला को बनाया जिला तो CM योगी ने दी ये नसीहत

Arun Mishra
15 May 2021 8:17 AM GMT
कैप्टन अमरिंदर ने मुस्लिम बाहुल्य मलेरकोटला को बनाया जिला तो CM योगी ने दी ये नसीहत
x
योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि मत और मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद भारत के संविधान की मूल भावना के विपरीत है। इ

लखनऊ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा मुस्लिम बाहुल्य मलेरकोटला को जिला बनाए जाने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनपर हमला बोला है। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि मत और मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद भारत के संविधान की मूल भावना के विपरीत है। इस समय, मलेरकोटला (पंजाब) का गठन किया जाना कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का परिचायक है।

आपको बता दें कि कल ईद के मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घोषणा की थी कि मलेरकोटला राज्य का नया जिला होगा। अभी तक संगरूर जिले में स्थित मलेरकोटला मुस्लिम बहुल कस्बा था। मलेरकोटला के साथ लगे अमरगढ़ और अहमदगढ़ भी पंजाब के इस 23वें जिले का हिस्सा बनाया गया है। संगरूर जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर स्थित मलेरकोटला को जिले का दर्जा कांग्रेस का चुनावी वादा था।

ईद-उल-फितर के मौके पर लोगों को बधाई देने के लिए राज्य स्तर पर ऑनलाइन तरीके से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने मलेरकोटला के लिए 500 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज, एक महिला कॉलेज, एक नया बस स्टैंड और एक महिला पुलिस थाना बनाने की भी घोषणा की। नये जिले की घोषणा करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं जानता हूं कि यह लंबे समय से लंबित मांग रही है।"

Next Story