लखनऊ

जन्मदिन के अवसर पर मायावती कर सकती है बड़ा ऐलान

Shiv Kumar Mishra
4 Jan 2024 6:16 AM GMT
जन्मदिन के अवसर पर मायावती कर सकती है बड़ा ऐलान
x
Mayawati can make a big announcement on the occasion of her birthday

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच ‘इंडिया गठबंधन’ में अब सीटों को लेकर विचार विमर्श शुरू हो गया है। इस बीच बसपा को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि वो चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में शामिल होगी या नहीं। बसपा के भीतर भी इसी तरह की बैचेनी देखने को मिल रही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती क्या फैसला लेंगी, माना जा रहा है कि मायावती 15 जनवरी को अपने जन्मदिन पर कोई बड़ा एलान भी कर सकती है। इंडिया गठबंधन को लेकर इन दिनों बसपा कार्यकर्ताओं में भी बेचौनी देखने को मिल रही है। माना जा रहा है कि कार्यकर्ता इंडिया गठबंधन में शामिल होना चाहते है। अब उनकी नजरें पार्टी की मुखिया मायावती पर टिकी है, कि वो गठबंधन को लेकर क्या फ़ैसला लेंगी। क्या वो गठबंधन का हिस्सा बनेगी या फिर उन्होंने जो अलग चुनाव लड़ने का एलान किया है वो अपने उसी फ़ैसले पर टिकी रहेंगी।

बसपा की ओर से इंडिया गठबंधन में शामिल होने के संकेत मिले थे, जब मायावती ने बिना किसी का जिक्र किए कहा था कि कब, किसको किसकी जररूत पड़ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। वहीं बसपा सांसद मलूक नागर ने भी दावा किया था बिना बसपा के और मायावती को पीएम उम्मीदवार घोषित किए बिना इंडिया गठबंधन का कुछ नहीं हो सकता और बीजेपी यूपी में 75 सीटें जीत जाएगी। बसपा में चर्चा चल रही है कि 15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन पर कोई बड़ा एलान हो सकता है।

क्या बसपा सुप्रीमो इंडिया गठबंधन को लेकर कोई बड़ा एलान कर सकती है, ख़बरों की माने तो ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा। बसपा की टॉप लीडरशिप में ऐसी कोई बात नहीं चल रही है और न ही गठबंधन को लेकर औपचारिक चर्चा शुरू हुई है। ऐसे में फिलहाल तो बसपा का गठबंधन होता नहीं दिख रहा है। अभी न तो बसपा की कांग्रेस से कोई बात चल रही है और न ही समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के साथ कोई बात चल रही है। सपा और रालोद तो पहले ही बसपा को गठबंधन में शामिल करने का दबी ज़ुबान में विरोध जता चुके हैं।

Next Story