लखनऊ

महानिदेशक से मिलकर शिक्षा मित्र के नियमितीकरण और उज्ज्वल भविष्य के लिए मांग पत्र शिवकुमार शुक्ला ने सौंपा

Shiv Kumar Mishra
19 May 2023 5:16 AM GMT
महानिदेशक से मिलकर शिक्षा मित्र के नियमितीकरण और उज्ज्वल भविष्य के लिए मांग पत्र शिवकुमार शुक्ला ने सौंपा
x

लखनऊ : संवाद से समाधान की ओर कार्यक्रम के अनुसार 18 मई को महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुलाकात करने शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला के साथ रमेश चंद्र मिश्रा कोषाध्यक्ष सुशील यादव प्रदेश महामंत्री प्रदीप सिंह प्रभारी लखनऊ राजीव यादव विजय चौधरी हरनाम सिंह पहुंचे।

वार्ता के दौरान पूर्व में दिए गए ज्ञापन/ मांग पत्र पर चर्चा किया की गई। जिस पर महानिदेशक विजय किरण आनंद द्वारा मांग पत्र के एक निर्णय पर चर्चा किया और यह भी कहा कि हमने आपके सेवा को 60 साल के लिए सुरक्षित किया है जिससे शिक्षामित्रों को हटने हटाने की प्रक्रिया समाप्त हो गई है शिक्षामित्रों को 60 वर्ष तक कोई हटा नहीं सकता । हम गंभीर हैं और शीघ्र ही आपके लिए शुभ समाचार होगा और एक बड़ी मांग पर निर्णय के लिए हम लोग काम करेंगे और साथ ही हमारा प्रयास है कि आप सबके आर्थिक स्थिति में सुधार भी बहुत जल्दी कराया जाए।

शिवकुमार शुक्ला ने बताया कि मैं अपने माध्यम से सभी साथियों से अनुरोध करता हूं कि जब भी कोई वार्ता होती है तो तमाम लोग उसमें टीका टिप्पणी करना अलग-अलग प्रकार से मांग पत्र देना अलग-अलग प्रकार से अपनी बात रखने का प्रयास करने लगते हैं इसलिए मैं निवेदन भी करूंगा और यह मेरा सुझाव भी है शिक्षामित्र हित को देखते हुए आम शिक्षा मित्र की भावनाओं को देखते हुए हमारे महिला शिक्षामित्र के हितों को देखते हुए रोज रोज शिक्षामित्रों की हो रही मौतों को देखते हुए उनके परिवार के भविष्य को देखते हुए इस पर किसी भी प्रकार का कोई भी हमारा साथी अनर्गल प्रलाप नहीं करेगा।

यह वर्ष हमारा जो है यह पहले ही हमने कहा है संवाद से समाधान की ओर उधर हम बढ़ रहे हैं और तमाम प्रांतों का शासनादेश निदेशक द्वारा मुझ से मांगा गया था जो मेरे द्वारा प्रयास करके उनके समक्ष प्रस्तुत किया गया था। सभी स्टेट से यूपी को देखा गया कि निश्चित रूप से आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है इसलिए इस पर भी हम लोग गंभीर हैं और बहुत जल्द आपकी तमाम समस्याओं में एक एक करके सभी समस्याओं का निदान उत्तरोत्तर होता रहेगा और धीरे-धीरे आपको सभी समस्याओं से निजात देने का काम किया जाएगा ।।

शिवकुमार शुक्ला ने कहा, मुझे भरोसा है कि सभी शिक्षामित्र भाई-बहन धैर्य के साथ काम लेंगे संगठन के साथ निरंतर अपना सहयोग बनाए रखेंगे और हम वर्ष 2023 में अपने लक्ष्य को हासिल करेंगे। b4 दारूल सफा पहुंचकर विधायक मोहनलाल अमरेश सिंह से मुलाकात किया गया और उनसे मुख्यमंत्री जी से शीघ्र मुलाकात कराने का अनुरोध किया गया उन्होंने आश्वस्त किया कि चुनाव खत्म हो गया है हम समय लेकर के आप लोगों को साथ ले चलेंगे और मुलाकात /वार्ता कराएंगे।। इसी आशा और विश्वास के साथ आप सबका स्नेह व सहयोग मिलता रहे हम सब आपके लिए काम करते रहे सभी शिक्षामित्र के समस्याओं का निदान होता रहे और सभी के दिन अच्छे हो।

Next Story