लखनऊ

लड़ाकू विमान Mirage का ही टायर ले उड़े चोर, ट्रैफिक जाम में फंसे ट्रक से किया हाथ साफ

Arun Mishra
3 Dec 2021 7:50 AM GMT
लड़ाकू विमान Mirage का ही टायर ले उड़े चोर, ट्रैफिक जाम में फंसे ट्रक से किया हाथ साफ
x
ट्रेलर के चालक को हिरासत में ले लिया गया है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ट्रैफिक जाम में खड़े ट्रक से चोर लड़ाकू विमान मिराज (Mirage) के टायर को ही चुराकर ले गए हैं। गुरुवार को चोरों ने लखनऊ के शहीद पथ पर लगे सड़क जाम के फंसे ट्रेलर से पहिए को चुरा लिया। बताया जा रहा है कि ट्रैफिक जाम में चोर एक स्कॉर्पियो कार से उतरे और ट्रक से पहिया चुरा लिया। Mirage प्लेन के कुल 5 टायरों को बक्सी तलाब एयरबेस से जोधपुर एयरबेस ले जाया जा रहा था। टायरों को लेकर जोधपुर जा रहा ट्रेलर जैसे ही एयरबेस पहुंचा तो एक टायर गायब मिला, जिसके बाद लखनऊ के आशियाना थाने में चोरी का केस दर्ज किया गया है। ट्रेलर के चालक को हिरासत में ले लिया गया है।

पहिया मध्य वायु कमान का स्टेशन बीकेटी से जोधपुर भेजा जा रहा था। चोरों ने रास्ते में ट्रेलर का रस्सा काटकर वारदात को अंजाम दिया है। शहीद पथ के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। बता दें कि लखनऊ के बीकेटी में मध्य वायु कमान का स्टेशन है। एयरबेस से मिराज फाइटर जेट के पांच टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे। 27 नवंबर की रात करीब दो बजे ट्रेलर आरजे01जीए3338 टायर लोड कर निकला था। ट्रेलर का चालक मायापुर अजमेर निवासी हेम सिंह रावत था। हेम सिंह रावत के मुताबिक वह शहीद पथ के रास्ते कानपुर की तरफ निकल रहा था।

शहीद पथ पर ही एसआर होटल के पास जाम लगा हुआ था और जाम के बीच ही ट्रेलर के पीछे चल रही काले रंग की स्कार्पियो से उतरे दो लोगों ने रस्सा काटकर एक टायर उतार लिया। इसी बीच स्कार्पियो सवार वहां से निकल गए। हेम सिंह ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम के 112 नंबर पर दी। संवेदनशील मामला होने के कारण पुलिस ने तत्काल चालक हेम सिंह रावत की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं पड़ताल शुरू कर दी लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

Next Story