लखनऊ

कर्नाटक में मोदी ने लगाया बजरंग बली का नारा, इधर योगी की पुलिस ने रोका बजरंग बली का लखनऊ में भंडारा!

Shiv Kumar Mishra
6 May 2023 5:22 PM GMT
कर्नाटक में मोदी ने लगाया बजरंग बली का नारा, इधर योगी की पुलिस ने रोका बजरंग बली का लखनऊ में भंडारा!
x
अब देखना होगा आलाकमान इस फ़रमान पर क्या निर्णय लेते हैं

उत्तर प्रदेश की पुलिस ने आज भारतीय जनता पार्टी को बड़ी विषम परिसतिथि में खड़ा कर दिया। जब पूरे देश में बजरंग बली को लेकर बीजेपी बैचेन हो और उस समय बजरंग दल बैन को लेकर पूरा फोकस हनुमान जी पर हो और उस समय बड़े मंगल के दिन योगी के राज्य में हनुमान जी के भंडारे की परमिशन लेनी पड़ेगी। यह आदेश पुलिस विभाग द्वारा जारी किया गया है। इस आदेश के बड़ी जोरदार तरीके से विरोध किया जा रहा है।

लखनऊ में हर्षोल्लास से मनाये जाने वाले बड़े मंगल पर पहली दफ़े लखनऊ पुलिस का नया रूप सामने आया है। इससे भाजपा सरकार की नीतियों पर लखनऊ पुलिस का कुठाराघात हुआ है। अब देखना है कि अब देखना होगा आलाकमान इस फ़रमान पर क्या निर्णय लेते हैं।

लखनऊ में ज्येष्ठ माह में हर मंगलवार को बड़ी तादात में भंडारा चलता है। सूबे की राजधानी लखनऊ में हजारों भंडारे के कार्यक्रम होते हैं, लेकिन अब भंडारे के लिए पुलिस परमीशन लेनी पड़ेगी। बिना पुलिस परमीशन भंडारा किया तो रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

लखनऊ पुलिस के प्रेस नोट में यह विवादित आदेश आया है। ट्रैफिक के नाम पर पुलिस भंडारे पर पहरा लगाकार हनुमान जी के भंडारे पर रोक लगाना चाहती है। इस तरह लाखों लोग भंडारे का प्रसाद पाते हैं। लखनऊ पुलिस के इस आदेश को लेकर काफी विरोध।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story