लखनऊ

लखनऊ में कोरोना की रफ्तार तेज, 2 हजार से ज्यादा आए नए मामले, बच्चे भी कसा संक्रमण का शिकंजा

Sakshi
12 Jan 2022 4:46 PM GMT
लखनऊ में कोरोना की रफ्तार तेज, 2 हजार से ज्यादा आए नए मामले, बच्चे भी कसा संक्रमण का शिकंजा
x
लखनऊ में कोरोना वायरस की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है| बुधवार को कुल 2181 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें 1288 पुरुष और 893 महिलाएं शामिल रहे।

ओमिक्रोन वैरिएंट के साथ आई कोरोना की तीसरी लहर लखनऊ में हर दिन नए रिकॉर्ड तोड़ रही है। लखनऊ में कोरोना वायरस की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है| बता दें कि बुधवार को कुल 2181 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें 1288 पुरुष और 893 महिलाएं शामिल रहे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार को ही इस साल के सर्वाधिक 1444 केस सामने आए थे और 24 घंटे के अंदर इसमें 352 लोग और संक्रमण की गिरफ्त में आ गए हैं। अफसरों के अनुसार इस लहर में बुजुर्ग, युवाओं के साथ बच्चे भी तेजी संक्रमित मिल रहे हैं। बुधवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के चार छात्रों समेत कई अन्य संस्थानों से कई छात्र-छात्राएं भी पॉजिटिव मिले हैं।

सक्रिय मरीज का आंकड़ा 8 हजार के पार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ में संक्रमण बढ़ने के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या में भी इजाफा है। बता दें कि बुधवार तक शहर में कोरोना के 8168 सक्रिय मरीज थे। हालांकि इनमें अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या बेहद कम होने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

लखनऊ के सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल का कहना है कि शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। राहत की बात यह है कि मरीज अधिक गंभीर नहीं हो रहे हैं। अस्पतालों में इलाज की पुख्ता व्यवस्था है। 4100 बेड कोरोना मरीज के लिए आरक्षित हैं।

Next Story