लखनऊ

मोबाइल गेम खेलने से मां ने मना किया तो बच्चे ने लगा ली फांसी

Satyapal Singh Kaushik
26 Dec 2022 10:30 AM GMT
मोबाइल गेम खेलने से मां ने मना किया तो बच्चे ने लगा ली फांसी
x
यह दुखद मामला लखनऊ से सामने आया है।

राजधानी लखनऊ में मोबाइल पर गेम खेलने पर मां ने डांट लगाई तो 10 वर्षीय बच्चे ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। लखनऊ के थाना हुसैनगंज के चितवापुर इलाके का यह मामला है। दरअसल, पति की मौत के बाद कोमल (40) अपने बेटे आरुष (10 वर्ष) और बेटी विदिशा (12 वर्ष) के साथ पिता के घर रहती हैं।

बेटा दिनभर खेलता था मोबाइल गेम

परिजनों के अनुसार, बेटा आरुष कई दिनों से स्कूल नहीं जा रहा था। वहीं, घर पर वह दिनभर मोबाइल गेम खेला करता था। इसको लेकर उसे कई बार समझाया भी गया। इसी बीच, घटना वाले दिन मां ने बेटे की जमकर पिटाई कर दी और उसके हाथों से मोबाइल छीनकर बाहर चली गई।

गुस्से में आरुष ने लगा ली फांसी

उसी दौरान गुस्से में आरुष ने अपनी बहन विदिशा को कमरे के बाहर भेज दिया और दरवाजा बंद कर लिया। काफी देर तक अंदर से बच्चे की आवाज न आने पर घरवालों ने उसे पुकारा, लेकिन कोई सुगबुगाहट न होने पर जब दरवाजा तोड़ा, तो देखा कि मासूम फंदे पर लटका हुआ है। आनन-फानन में उसे नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी।

जानिए DCP ने क्या कहा

डीसीपी सेंट्रल जोन अपर्णा रजत कौशिक के मुताबिक बच्चे से सुसाइड किया है। मां की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है। परिजनों के मुताबिक बच्चा मोबाइल पर गेम ज्यादा खेलता था और मां फटकार लगाती थी। इसी से नाराज होकर उसने यह कदम उठा लिया।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story