लखनऊ

NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु का लखनऊ वापसी पर हुआ जोरदार स्वागत

Shiv Kumar Mishra
5 Oct 2023 10:52 AM GMT
NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु का लखनऊ वापसी पर हुआ जोरदार स्वागत
x
अटेवा ने सभी शिक्षक कर्मचारी संगठनो के प्रति जताया आभार/लोकसभा चुनाव 2024 में पुरानी पेंशन बहाली होगा प्रमुख मुद्दा

पुरानी पेंशन बहाली के लिये NMOPS/अटेवा के तत्वावधान में 1 अक्टूबर को हुई अभूतपूर्व व ऐतिहासिक पेंशन शंखनाद महारैली से लखनऊ वापसी पर NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधु व उनकी टीम का प्रदेश के कर्मचारी नेताओं द्वारा सदर स्थित कार्यालय में स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्वागत कार्यक्रम में प्रदेश के कर्मचारी नेताओं ने माला पहनाकर स्वागत किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि नई दिल्ली में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर हुई रैली अभूतपूर्व रही है। देश के सभी राज्यों कर्मचारियों ने इस रैली में आकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की।सभी राज्यों से पेंशनविहीन शिक्षक व कर्मचारियों ने अपनी एकजुटता का परिचय देकर सरकार को बता दिया है कि अब कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाल करा कर ही दम लेगा।

राजकीय नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार ने कहा कि अटेवा/NMOPS द्वारा की गई पेंशन शंखनाद रैली में देश के विभिन्न राज्यों से शिक्षक व कर्मचारियों की उमड़ी भारी भीड़ साबित करती है कि पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई अटेवा/NMOPS ही लड़ रहा है।

पी0डब्ल्यू0डी0के वरिष्ठ कर्मचारी नेता भारत सिंह से कहा कि पेंशन शंखनाद रैली में वोट फ़ॉर OPS की शपथ का असर होने वाले पांच राज्यों और लोकसभा चुनाव में दिखाई देगा। प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ0राजेश कुमार ने कहा कि कोरोना काल मे अपनी जान की बाजी लगाकर देश की सेवा करने वाला शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी प्रधानमंत्री जी की तरफ बड़ी आशा से देख रहा है कि वह शिक्षकों व कर्मचारियों को कोरोना काल में की गई सेवाओं के बदले में पुरानी पेंशन बहाली के उपहार देंगे। प्रदेश कोषाध्यक्ष विक्रमादित्य मौर्य ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश अपने कर्मचारियों को पेंशन दे सकती है तो भारत सरकार क्यों नहीं दे सकती।

प्रदेश संगठन मंत्री रजत प्रकाश ने कहा कि पेंशन किसी भी शिक्षक व कर्मचारी का बुढ़ापे का स्वाभिमान है। इसलिए सरकार को तुरंत पुरानी पेंशन बहाल कर देनी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ कर्मचारी नेता सूनील यादव ने कहा 5 राज्यों में पुरानी पेंशन बहाल होने से शिक्षकों व कर्मचारियों काफी उत्साह है। प्रान्तीय विधिक सलाहकर नरेंद्र कुमार ने कहा कि सफल रैली होने के बाद से शिक्षक व कर्मचारी वोट फ़ॉर OPS अभियान की तैयारियों में जुट गया है।

स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से डिप्लोमा फार्मासिस्ट श्रवण सचान व रजत यादव, रेलवे से राकेश चंद्र वर्मा व सरोज कुमार, पशुपालन विभाग से रवि श्रीवास्तव व देवेंद्र सिंह,जिला संयोजक सुनील वर्मा, कोषाध्यक्ष Onwards कुमार, रमेश पाल, डॉ0सविता लाल पाल, रमेश कुमार, डॉ0अब्दुल रहीम आदि रहे। प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ0राजेश कुमार ने महारैली मे सहयोग करने वाले सभी कर्मचारी व शिक्षक नेताओं व संगठनो के प्रति आभार प्रकट किया।

Next Story