लखनऊ

Mayawati with Azam Khan:अब आजम खान के समर्थन में आईं मायावती, बोली बड़ी बात

Shiv Kumar Mishra
12 May 2022 3:32 AM GMT
Mayawati with Azam Khan:अब आजम खान के समर्थन में आईं मायावती, बोली बड़ी बात
x

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के जेल बंद रखने पर सवाल खड़ा किया है। जबकि सुप्रीम कोर्ट इस पर टिप्पणी कर चुका है। मायावती के समर्थन में आने से फिलहाल राजनैतिक सरगर्मी बढ़ेगी जरूर। इससे पहले प्रसपा नेता शिवपाल यादव , कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम और रालोड के अध्यक्ष जयंत चौधरी भी उनके समर्थन में आकर जेल जाकर मिल चुके है।

मायावती ने आजम को लेकर क्या कहा

मायावती ने कहा की यूपी सरकार द्वारा अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण व आतंकित कार्यवाही तथा वरिष्ठ विधायक मोहम्म्द आज़म खान को करीब सवा दो वर्षों से जेल में बन्द रखने का मामला काफी चर्चाओं में है, जो लोगों की नज़र में न्याय का गला घोंटना नहीं तो और क्या है?

मायावती ने कहा कि यूपी व अन्य बीजेपी शासित राज्यों में भी, कांग्रेस की ही तरह, जिस प्रकार से टारगेट करके गरीबों, दलितों, अदिवासियों एवं मुस्लिमों को जुल्म-ज्यादती व भय आदि का शिकार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है यह अति-दुःखद, जबकि दूसरों के मामलों में इनकी कृपादृष्टि जारी है।

उन्होंने कहा कि साथ ही, देश के कई राज्यों में जिस प्रकार से दुर्भावना व द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों व मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर भय व आतंक का शिकार बनाकर, उनकी रोजी-रोटी छीनी जा रही है, वह अनेकों सवाल खड़े करता है जो अति-चिन्तनीय भी है।



Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story