लखनऊ

लखनऊ कैब चालक की पिटाई मामले में पुलिस भी फंसी

लखनऊ कैब चालक की पिटाई मामले में पुलिस भी फंसी
x

लखनऊ में कृष्णानगर के अवध चौराहे पर हाईवोस्टेज ड्रामा करने वाली युवती पर एफआईआर दर्ज हो गई है युवती के खिलाफ आईपीसी की धारा 394 और 427 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। लेकिन इस मामले में पुलिस पर गाज गिरना तय माना जा रहा है क्योंकि जमकर पीटने के बाद कैब चालक को ही हवालात में डालने और फिर कोतवाली पहुंचे चालक के दो भाइयों को भी बंद करके शांतिभंग में तीनों पर कार्रवाई करने के बाद कैब छोड़ने के नाम पर दस हजार रुपये वसूलने के मामले की शुरुआती जांच में कई पुलिसकर्मी दोषी पाए गए हैं। पुलिस कमिश्नर ने जांच रिपोर्ट मिलने पर इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

डीसीपी (सेंट्रल) ख्याति गर्ग का कहना है कि एसीपी आलमबाग से प्रारंभिक जांच रिपोर्ट मांगी है। जांच रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का कहना है कि पुलिसकर्मियों पर लगे आरोपों की रिपोर्ट कृष्णानगर इंस्पेक्टर ने एसीपी आलमबाग व एडीसीपी (मध्य) को सौंपी है। इसमें कोतवाली में नाइट ड्यूटी पर मौजूद कुछ पुलिसकर्मियों को दोषी पाया गया है। रिपोर्ट आने पर इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, कैब चालक सआदत अली सिद्दीकी व उसके भाइयों के साथ नाइंसाफी के मामले की जांच में कृष्णानगर कोतवाली के दो दरोगा व दो आरक्षी दोषी पाए गए हैं। इंस्पेक्टर ने इन चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट एसीपी व एडीसीपी (सेंट्रल) को भेजी है।

यह है पूरा मामला

कृष्णानगर के अवध चौराहे पर युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला था। अवध चौराहे के पास युवती सड़क पार कर रही थी। इसी दौरान आई कार उसके पास रुकती है। इसी के बाद उसने पूरा बखेड़ा खड़ा कर दिया। युवती ने कैब ड्राइवर को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की और उसका फोन भी तोड़ दिया। कैब ड्राइवर को बचाने के लिए आए एक व्यक्ति को भी पीटा गया। कुछ लोग युवक को बचाने का प्रयास करते हैं तो युवती उन पर भी चिल्लाती। घटना का वीडियो कुछ ही देर में वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होते ही ट्विटर पर हैशटैग अरेस्ट लखनऊ गर्ल (#ArrestLucknowGirl) ट्रेंड करने लगा था। सीएम योगी, यूपी सरकार, यूपी पुलिस को भी वीडियो टैग किया गया और कार्रवाई की मांग की गई। इसी के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए। चौराहे पर लगे सीसीटीवी फुटेज के चेक किया गया तो युवती की गलती दिखाई दी। इसके बाद युवक से तहरीर लेते हुए कई धाराओं में युवती के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

Next Story