लखनऊ

नाबालिक छात्रा से अश्लील हरकत करने बाले शिक्षक को पुलिस ने हिरासत में लिया जानें पूरा मामला......

Desk Editor
30 Sep 2022 8:04 AM GMT
नाबालिक छात्रा से अश्लील हरकत करने बाले शिक्षक को पुलिस ने हिरासत में लिया जानें पूरा मामला......
x

लखनऊ के एक प्रमुख स्कूल के एक शिक्षक पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। कक्षा 6 की एक छात्रा द्वारा परीक्षा के दौरान उसे गलत तरीके से छूने का आरोप लगाने के बाद शिक्षिक को हिरासत में लिया गया है। इस मामले के चलते स्कूल ने शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी है। प्राथमिकी के अनुसार, लड़की ने अपने माता-पिता से परीक्षा के दौरान गणित शिक्षक के अभद्र व्यवहार की शिकायत की।

इसके बाद उसके माता-पिता ने स्कूल प्रशासन से संपर्क किया। अभिभावकों को 26 सितंबर को स्कूल बुलाया गया और कहा गया कि शिक्षक भी मौजूद रहेंगे। हालांकि आरोपी शिक्षक ने उसी दिन छुट्टी ले ली जिस दिन बच्ची के माता-पिता स्कूल पहुंचे। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया।

उसकी मां ने आरोप लगाया, मेरी बेटी ने घटना के बारे में अपने कक्षा शिक्षक और बाद में स्कूल के समन्वयक से शिकायत की, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। स्कूल प्रशासन ने शुरू में मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की। उन्होंने शिक्षक पर पूर्व में अन्य लड़कियों के साथ इसी तरह के कृत्यों में शामिल होने का भी आरोप लगाया।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), पूर्व, प्राची सिंह ने कहा कि, आरोपी पर यौन उत्पीड़न और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम, 2012 की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया था। उसे अलीगंज से हिरासत में लिया गया। उन्होंने कहा, हमने मजिस्ट्रेट के सामने लड़की के बयान ले लिए हैं और इसे आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र के साथ रखा जाएगा।

Next Story