लखनऊ

यूपी में बढ़ा सियासी तापमान, प्रियंका और जयंत चौधरी चौधरी की मुलाक़ात, क्या बदलेंगे समीकरण

Arun Mishra
1 Nov 2021 4:39 AM GMT
यूपी में बढ़ा सियासी तापमान, प्रियंका और जयंत चौधरी चौधरी की मुलाक़ात, क्या बदलेंगे समीकरण
x
लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे एयरपोर्ट पर प्रियंका गांधी और जयंत चौधरी की मुलाकात हुई.

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी तापमान बढ़ चुका है, आज लखनऊ एयरपोर्ट पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी की मुलाकात हुई. जिससे प्रदेश की राजनीति में अब नए सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

प्रियंका और जयंत चौधरी चौधरी की मुलाक़ात, क्या बदलेंगे समीकरण

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सियासी सरगर्मियों के बढ़ने के साथ-साथ राजनीतिक गठजोड़ और सियासी समीकरण भी सेट किए जाने लगे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी के बीच रविवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बातचीत भी हुई है. हालांकि, सपा और आरएलडी का गठबंधन तय है, लेकिन सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर अभी तक सहमति नहीं बनी है. ऐसे में प्रियंका-जयंत की मुलाकात के बाद सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या यूपी में गठबंधन का समीकरण बदलेगा?

प्रियंका गांधी रविवार को गोरखपुर से जनसभा करके लखनऊ से दिल्ली के लिए लौट रही थी जबकि जयंत चौधरी लखनऊ में अपनी पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करके दिल्ली वापस लौट रहे थे. प्रियंका-जयंत दोनों ही एक ही समय राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे एयरपोर्ट पर पहुंच गए. इस दौरान एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में दोनों नेताओं की मुलाकात हो गई, जहां एक-दूसरे का हाल-चाल जाना और कुछ देर तक उनमें बातचीत हुई हैं.


Next Story