लखनऊ

Raksha Bandhan Gift: आज रात 12 बजे से यूपी रोडवेज बसों में दो दिन तक फ्री सफर करेंगी महिलाएं

Shiv Kumar Mishra
10 Aug 2022 7:43 AM GMT
Raksha Bandhan Gift: आज रात 12 बजे से यूपी रोडवेज बसों में दो दिन तक फ्री सफर करेंगी महिलाएं
x

लखनऊ. रक्षा बंधन के त्यौहार को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के लिए दो दिन तक रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सौगात दी है. महिलाएं 10 अगस्त की रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक रोडवेज की किसी भी बस में मुफ्त सफर कर सकेंगी.

दरअसल, कुछ बहनें 11 अगस्त तो कुछ 12 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार मना रही हैं. लिहाजा दो दिनों तक उन्हें मुफ्त सफर की सुविधा मिलेगी. अगर किसी महिला ने 12 अगस्त की रात 12 बजे से पहले बस में बैठती है तो भी उसे मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी, भले ही उसकी यात्रा 13 अगस्त को पूरी हो.

यूपी परिवहन विभाग ने रक्षाबंधन पर्व को लेकर ख़ास इंतजाम किए हैं. बसों की संख्या के साथ ही उनके फेरों को भी बढ़ाया गया है ताकि कोई भी बहन अपने भाई को राखी बांधने से न चुके. महिलाओं को फ्री यात्रा के लिए भी सभी इंतजाम मुकम्मल कर लिया गया है. इतना ही नहीं लंबी दूरी की बसों को भी ज्यादा संख्या में चलाया जाएगा.

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बाबत शुक्रवार को एक बयान जारी किया, जिसके मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबन्धन के अवसर पर रोडवेज की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं के लिए निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिये हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कहा कि 'आजादी के अमृत महोत्सव' के क्रम में निशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story