लखनऊ

शिक्षामित्रों के नेता शिवकुमार शुक्ला बोले, जल्द मिलेगी शिक्षा मित्रों को ये खुशखबरी

Shiv Kumar Mishra
7 Jan 2024 9:44 AM GMT
शिक्षामित्रों के नेता शिवकुमार शुक्ला बोले, जल्द मिलेगी शिक्षा मित्रों को ये खुशखबरी
x
Shikshamitras leader Shivkumar Shukla said, Shikshamitras will soon get this good news.

लोकसभा 2024 के चुनाव से पहले शिक्षामित्र अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए लगातार सरकार के साथ संवाद करते नजर आ रहे है। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला ने वर्ष 2023 से लगातार बातचीत के जरिए लोगों तक पहुँच रहे। 18 जनवरी को शिक्षामित्र सरकार द्वारा बनाई गई कमेटी के साथ बैठक करेंगे, जिसमें शिक्षामित्रों की समस्याओं के निस्तारण के लिए सरकार के साथ बैठक की जाएगी।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के पदाधिकारियों के साथ शिक्षामित्रों ने शिक्षामित्र पद का सृजन करने वाले कल्याण सिंह की जयंती पर शिक्षा मंत्री के आवास पर संदीप सिंह से मुलाकात की। संदीप सिंह से मुलाकात के बाद शिक्षा मंत्री द्वारा शिक्षामित्रों के बीच सार्थक संदेश आया।


शिक्षामित्रों को लकर बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह बोले

बाबूजी के नाम से विख्यात रहे कल्याण सिंह की जयंती पर शिक्षामित्रों ने संदीप सिंह से मुलाकात कर उनको श्रद्धांजलि दी। मुलाकात करने वाले शिक्षामित्रों ने कहा कि शिक्षामंत्री संदीप सिंह द्वारा सार्थक संदेश दिया गया। उन्होंने शिक्षामित्र को विश्वास दिलाया कि सरकार शिक्षामित्रों के पक्ष में काम कर रही है। जल्द ही समस्याओं का निस्तारण होगा। शिक्षामंत्री ने अगले दिन शनिवार को शिक्षामित्रों को मिलने के लिए बुलाया तथा शिक्षामित्रों से मुलाकात कर शिक्षामित्रों के मुद्दे पर गंभीरता से चर्चा किया।

शिक्षा मंत्री संदीप सिंह से मिलने के बाद उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि बेसिक शिक्षा मंत्री जी से आज सुबह मुलाकात करते हुए शिक्षामित्र की समस्याओं पर गंभीरता से चर्चा की। साथ ही 18 तारीख को होने वाली बैठक के संबंध में भी अवगत कराया जिस पर उन्होंने पास में ही खड़े अपने अधीनस्थ अधिकारियों से प्रमुख सचिव से वार्ता कराने का निर्देश भी दिया, इसलिए हम समझते हैं कि हम सब लोग नित नए नूतन आयाम की तरफ बढ़ रहे हैं’।


बता दें कि शिक्षा मित्र लगातार लखनऊ से दिल्ली तक सरकारी अधिकारी और मंत्री नेताओं ने सबसे मिलकर अपना मांग पत्र सौंप रहे है। अब इस लगातार मेलजोल करने की बात से निश्चित रूप से सार्थक परिणाम जरूर आएंगे।

Next Story