लखनऊ

UP News: सपा के राष्ट्रीय महासचिव बनेंगे शिवपाल यादव!

Shiv Kumar Mishra
18 Jan 2023 3:50 AM GMT
UP News: सपा के राष्ट्रीय महासचिव बनेंगे शिवपाल यादव!
x
शिवपाल यादव को जिम्मेदारी मिलते ही सपा के तेवर बदलना तय माना जा रहा है

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जल्द ही अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव को पार्टी कर राष्ट्रीय महासचिव बना सकते हैं। प्रदेश में भाजपा के खिलाफ आंदोलन को तेज करने के लिए शिवपाल को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके अलावा उनके बेटे आदित्य यादव को भी पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलनी तय है। आज ही उन्होंने पार्टी के 58 प्रवक्ता नियुक्त किए है।

इन मुद्दों को लेकर सोमवार को अखिलेश यादव और शिवपाल के बीच मंथन हुआ। अति पिछड़ों एवं दलितों को साथ लेकर संगठन के विस्तार पर भी दोनों में एकराय बनी। मैनपुरी लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सपा-प्रसपा का विलय हो गया है।

बीते दिनों अखिलेश ने कहा था कि शुभ दिन आने के बाद संगठन का विस्तार करेंगे। आखिरकार वह शुभ दिन सोमवार को आ गया और बीते विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार अखिलेश शाम को राजधानी में शिवपाल के घर पहुंचे। दोनों के बची करीब 45 मिनट सियासी मंथन किया।

बता दें कि जबसे अखिलेश यादव और शिवपाल यादव इकठठे हुए है तबसे बीजेपी में हलचल मची हुई है वहीं यूपी की राजनीत में इस समय एक और जोड़ी राहुल और वरुण गांधी के एक होने की बात भी चल रही है। इन जोड़ियों से बीजेपी में खलबली मचना तय माना जाएगा।

Next Story