लखनऊ

देश में अघोषित इमरजेंसी को लेकर मोदी-योगी सरकार के खिलाफ शिवपाल का हल्लाबोल

Special Coverage News
16 Sep 2019 9:23 AM GMT
देश में अघोषित इमरजेंसी को लेकर मोदी-योगी सरकार के खिलाफ शिवपाल का हल्लाबोल
x
Shivpal Singh Yadav (File Photo)

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (Pragatisheel Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने सोमवार को कहा कि पूरे देश में अघोषित आपातकाल लगा हुआ है. पूरा देश आर्थिक मंदी (Economic Slowdown) की चपेट में है. उन्होंने कहा कि समूचे देश के विपक्ष को इकट्ठा करके बहुत जल्द वह दिल्ली में केंद्र सरकार (Central Government) की नीतियों के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. इसके साथ ही शिवपाल यादव ने कहा कि 18 सितंबर को प्रदेश भर में सभी जिला मुख्यालयों पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर पर धरना-प्रदर्शन करेगी.

फॉरवर्ड ब्लॉक से हुई बातचीत

शिवपाल यादव ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र खतरे में है. पूरे देश में अघोषित इमरजेंसी का माहौल है. देश आर्थिक मंदी की चपेट में है. मैं जितने भी असली राष्ट्रवादी और समाजवादी हैं उन्हें एकजुट करके केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलूंगा. उन्होंने कहा कि इस मसले को लेकर उनकी फॉरवर्ड ब्लॉक के महासचिव देवब्रत विश्वास के साथ बातचीत भी हुई है. हम सभी समाजवादी और राष्ट्रवादी एक साथ मिलकर दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी दल एक साथ बातचीत करेंगे.

यूपी में प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन के लिए मांगा समर्थन

शिवपाल यादव ने 18 सितंबर को प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है. इस दिन सभी जिला मुख्यालय पर प्रसपा के कार्यकर्ता और नेता धरना-प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि देश में जितने भी अहम मुद्दे हैं चाहे वे बिजली हो, आवारा पशु हो या फिर आर्थिक मंदी इन सब मुद्दों पर केंद्र को घेरा जाएगा. 11 सूत्रीय मुद्दों को लेकर यह धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story