लखनऊ

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी पर अखिलेश ने उठाए सवाल, सिद्धार्थनाथ सिंह ने दिया ये जवाब

Arun Mishra
28 Aug 2021 4:33 AM GMT
पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी पर अखिलेश ने उठाए सवाल, सिद्धार्थनाथ सिंह ने दिया ये जवाब
x
सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, सपा का महिला विरोधी चरित्र एक बार फिर सामने आ गया है.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) द्वारा सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर (Former IPS Amitabh Thakur) का समर्थन किये जाने को 'शर्मनाक' बताते हुए कहा है कि सपा का महिला विरोधी चरित्र एक बार फिर सामने आ गया है. उन्होंने कहा अखिलेश जैसा नेता जो जिम्मेदारी के पद पर रह चुका है और वह ऐसे व्यक्ति के साथ खड़ा नज़र आये जिसकी गिरफ्तारी महिला दुष्कर्म के मामले में हुई हो, सपा जैसे दल की मानसिकता पर बहुत बड़ा सवाल खड़ा करता है.

दरअसल अमिताभ ठाकुर की गिरफ़्तारी हुई जिसमे पीड़ित महिला ने उन पर तमाम आरोप लगाए थे और सुप्रीम कोर्ट के सामने ही आत्मदाह कर लिया था. गिरफ्तारी के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट करके भाजपा सरकार के विरुद्ध अनर्गल प्रलाप किया. सिद्धार्थनाथ सिंह ने अखिलेश के ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सपा और अखिलेश दोनों से मांग कि वे देश भर की महिलाओं से माफ़ी मांगे और अपने पार्टी का रुख स्पष्ट करें. उन्होंने अखिलेश के ट्वीट को बेहद निंदनीय बताया है. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने स्मरण दिलाया कि इसी पार्टी के संस्थापक और पिता मुलायम सिंह यादव ने भी एक बार दर्शाया था कि इस पार्टी के लोग महिला विरोधी विचारधारा के कितने बड़े पोषक हैं.

बलात्कार के दोषी युवाओं के बारे में नितांत आपत्तिजनक बयान में मुलायम सिंह ने कहा था कि बच्चों से गलती हो जाती है. सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि ज़ाहिर है सपा के पास महिला विरोधी संस्कार कहां से आये हैं. उस पर भी तुक्का यह है कि यह दाल सत्ता हथियाना चाहता है. ऐसे बयानों के बाद प्रदेश की एक भी महिला या बालिका सपा को समर्थन नहीं देगी, यह तो तय है. उन्होंने कहा कि अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी पूरी तरह जांच के बाद नियमानुसार की गई है. इसमें अखिलेश को क्या तकलीफ है, यह पार्टी के चरित्र से ताल्लुक रखता है.



Next Story