लखनऊ

शिक्षक की गोली मार की हत्या, घटना से पूरे प्रदेश के शिक्षकों ने किया मूल्यांकन का बहिष्कार

Shiv Kumar Mishra
18 March 2024 12:42 PM GMT
शिक्षक की गोली मार की हत्या, घटना से पूरे प्रदेश के शिक्षकों ने किया मूल्यांकन का बहिष्कार
x
शिक्षक की गोली मार की हत्या की घटना पर पूरे प्रदेश के शिक्षकों में आक्रोश/मूल्यांकन का किया गया बहिष्कार /अटेवा की मांग एक करोड़ की तत्काल आर्थिक सहायता, परिवार के सदस्य सरकारी नौकरी।

मुजफ्फरनगर में वाराणसी से बोर्ड परीक्षा की कापियाॅ लेकर पहुंचे शिक्षक स्व0 श्री धर्मेन्द्र कुमार पुत्र श्री रामकुमार निवासी-बैराठ, रामगढ जनपद-चंदौली को कापियों की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी श्री चन्द्र प्रकाश द्वारा बार-बार तंबाकू मांगने पर आपत्ति किये जाने के विरोधस्वरूप श्री चन्द्र प्रकाश द्वारा सरकारी कार्बाईन से गोली मार दी गयी जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें थाना सिविल लाइन पुलिस द्वारा तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया जहाॅ डाॅक्टरों द्वारा परीक्षण करने के उपरांत मृत घोषित कर दिया गया।

इस घटना से शिक्षकों में भारी आक्रोष है प्रदेश बारे में चल रहे मूल्यांकन कार्य का शिक्षकों ने बहिष्कार किया। मूल्यांकन केदो पर शोक सभा का आयोजन एवं श्रद्धांजलि सभा किया गया। अटेवा सरकार से मांग करता है कि मृतक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, तत्काल एक करोड़ की आर्थिक सहायता, पारिवारिक पेंशन एवं अन्य लाभ देने एवं दोषी पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाये।

राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री विजय कुमार बन्धु ने कहा कि जिस प्रकार शिक्षक का शोषण किया जा रहा है ट्रक द्वारा बोर्ड कापियों भेजी जा रहा है, सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रदेश महामंत्री डॉ नीरजपति त्रिपाठी ने कहा कि पीड़ित परिवार को सहायता यदि नहीं मिलती है तो मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार जारी रहेगा। माध्यमिक शिक्षक संघ के कोषाध्यक्ष आर पी सिंह ने कहा सरकार तत्काल कार्रवाई करे नहीं तो मूल्यांकन का बहिष्कार तो जारी रहेगी साथ चुनाव के बहिष्कार पर भी निर्णय लिया जाएगा।

अंत में मृतक शिक्षक साथी के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की गई एवं प्रार्थना की गई परिवार को संबल मिले और 2 मिनट मौन रख कर सभी ने श्रद्धांजलि दी। शोकसभा का संचालन आर पी यादव ने किया और शोक सभा मे भारी संख्या में शिक्षक कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story