लखनऊ

शिक्षक अब 17 जून तक कर सकेंगे ट्रांसफर के लिए आवेदन, तारीख बढ़ने से मिलेगा मौका

Shiv Kumar Mishra
15 Jun 2023 10:41 AM GMT
UP economy will grow further in five years CM Yogi praised UP
x

सीएम योगी आदित्यनाथ।

शिक्षकों को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक और शिक्षिकाएं अब 17 जून की मध्य रात्रि तक अपने तबादले के आवेदन कर सकेंगे। इस बारे में बीते बुधवार को उ.प्र. बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने आदेश जारी किया है। फिलहाल अभी तक यह तारीख 14 जून थी ।

इस आदेश में कहा गया है कि स्थानांतरण पोर्टल पर प्रदर्शित मानव सम्पदा पोर्टल का त्रुटिपूर्ण डाटा और सबमिट करने के बाद आवेदन में प्रदर्शित त्रुटियों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के लॉगिन पर शिक्षक और शिक्षिका के डाटा को संशोधित और रिसेट की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

उक्त त्रुटियों में सुधार और आवेदन पत्र संशोधित, रिसेट किये जाने की सुविधा उपलब्ध करवाए जाने तथा उक्त त्रुटियों में सुधार और आवेदन पत्र संशोधित / रिसेट किये जाने के बाद आवेदन पत्र भरे जाने की तिथि को 17 जून की मध्य रात्रि तक बढ़ा दिया गया है।

बताते चलें कि शैक्षिक सत्र 2023-24में बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक व शिक्षिका के स्थानांतरण की प्रक्रिया के तहत मानव सम्पदा डाटा में त्रुटि के कारण आनलाइन आवेदन किये जाने में शिक्षकों को दिक्कतें पेश आ रही हैं।

Next Story