लखनऊ

बसपा सुप्रीमों ने सरकार पर साधा निशाना कहा-कि उद्योगपति बन रहे धन्नासेठ लेकिन गरीबो को नही दो बक्त भर पेट....

Desk Editor
1 Oct 2022 11:55 AM GMT
बसपा सुप्रीमों ने सरकार पर साधा निशाना कहा-कि उद्योगपति बन रहे धन्नासेठ लेकिन गरीबो को नही दो बक्त भर पेट....
x

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रही मायावती ने कहा है कि सरकार की कृपा दृष्टि के चलते भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी में अभूतपूर्व बढ़ोतरी होती जा रही है, जिससे अब वह विश्व के धन्ना सेठों की गिनती में आ गए हैं।

लेकिन देश की तकरीबन 130 करोड़ गरीब एवं निम्न आय वर्गीय परिवारों के जीवन में थोड़ा भी सुधार नहीं आया है जो अत्यंत चिंता की बात है। शनिवार को बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी मायावती ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि सरकारी कृपा दृष्टि के कारण भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी में अभूतपूर्व वृद्धि होने से अब उनकी विश्व के धन्ना सेठों में गिनती हो रही है।

परंतु देश में रहने वाले तकरीबन 130 करोड़ गरीब एवं निम्न आय वर्ग के परिवारों के जीवन में सुधार नहीं होना अत्यंत चिंता की बात है सरकार आखिरकार अमीर और गरीब के बीच बनी इस खाई को अब किस प्रकार काटेगी। बसपा मुखिया मायावती ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि भारतीय रुपए के मूल्य में अनवरत गिरावट आई है जो लोगों के दिलों दिमाग में बुरी तरह से चुभने वाला संवेदनशील मुद्दा है।

देश के विदेशी मुद्रा भंडार में भी लगातार कमी होने की खबरें अब लोगों को विचलित कर रही है। ऐसे हालातों में भारत की अर्थव्यवस्था को संभालने में यहां के उद्योगपतियों एवं धन्ना सेठों की क्या भूमिका है। इस बात को जानने के लिए पूरा देश इच्छुक है।

Next Story