लखनऊ

राजधानी में थाने में तैनात दरोगा रिश्वत लेते पकड़ा गया, फिर हुआ ये हाल

Shiv Kumar Mishra
14 Jun 2023 8:12 AM GMT
राजधानी में थाने में तैनात दरोगा रिश्वत लेते पकड़ा गया, फिर हुआ ये हाल
x

लखनऊ: राजधानी में एकबार फिर वर्दी शर्मशार हुई। लखनऊ के थाना बक्शी का तालाब में तैनात दरोगा प्रदीप पांडे को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एसीबी की टीम ने रंगे हांथो पकड़ा पकड़ लिया। इके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अभी आशीष सुसाइट मामला थमा भी नहीं था कि पुलिस की एक और शर्मसार करने वाली घटना सामने आ गई। आशीष ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइट नोट में लिख आरोप लगाया था कि पुलिस नें उसे फर्जी मामलों में फंसाकर परेशान कर रही है। इसके बाद सुसाइट कर लिया था। वायरल वीडियो में एंटी करप्शन की टीम ने घूस लेने वाले दरोगा को अरेस्ट कर ले जा रही है। यह पूरा मामला बक्शी के तालाब का है।

मिली जानकारी के अनुसार दरोगा ने जमीनी विवाद में पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के बदले रिश्वत की मांग की थी। कुछ रिश्वत पहले ही ले ली थी। इसके बाद पीड़ित ने भ्रष्टाचार रोधी विभाग से इसकी शिकायत कर दी। इसके बाद भ्रष्टाचार रोधी टीम अलर्ट हो गई। जब पीड़ित नें दरोगा को बचे हुए 13000 हजार रुपए देने लगा उसी समय भ्रष्टाचार रोधी दस्ते नें उसे दबोच लिया। इसके बाद दरोगा के खिलाफ जानकीपुरम थाने में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में पीड़ित पक्ष से पूछताछ की जा रही है।

‌ भ्रष्टाचार निवारण संगठन ने ट्वीटर पर जानकारी देते हुए लिखा कि थाना बक्शी का तालाब कमिश्नरेट लखनऊ के उपनिरिक्षक प्रदीप कुमार पाण्डेय को 13 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। अभियोग पंजीकृत कर दिया गया है।

Next Story