लखनऊ

लखनऊ में दारोगा को थप्पड़ मारने वाला गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Shiv Kumar Mishra
3 Dec 2021 10:00 AM GMT
लखनऊ में दारोगा को थप्पड़ मारने वाला गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला
x

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार को थप्पड़ मारने वालों के खिलाफ पुलिस ने एक्शन लेते हुए आशीष शुक्ला, प्रांजुल माथुर, प्रियांक माथुर, प्रवेंद्र को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है. बता दें, गुरुवार की रात लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र में पीलीभीत से आए दारोगा विनोद कुमार के साथ इन दबंगों ने मारपीट की थी. इस घटना का राहगीरों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. वारदात की सूचना मिलते ही हसनगंज इंस्पेक्टर अशोक सरोज मौके पर पहुंच गए थे.

इस मामले पर एडीसीपी नार्थ, प्राची सिंह ने बताया कि प्रियांक माथुर ने दारोगा को थप्पड़ मारे थे और उस दिन उसका रिसेप्शन था वो दिल्ली में वकालत करता है. प्रांजुल पढ़ाई करता है और आशीष का ऑनलाइन बिजनेस है. आशीष शुक्ला, प्रांजुल माथुर, प्रियांक माथुर, प्रवेंद्र पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने बताया कि एसआई विनोद कुमार पीलीभीत से आए थे और अल्पसंख्यक आयोग के पेपर लेकर वो अपनी गाड़ी से कहीं जा रहे थे. उसी दौरान एक लड़के को बचाने के चक्कर में उनकी गाड़ी प्रियांक की कार गाड़ी से टकरा गई और सभी लोग कार से उतर कर बाहर आ गए और एसआई पर हाथ उठा दिया. इसके अलावा दारोगा से मोबाइल और सरकारी दस्तावेज छीनने की कोशिश भी की गई. वादी विनोद कुमार की तहरीर के आधार पर धारा 323, 504, 506, 395 353 और 34 में मुकदमा पंजीकृत कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है

दारोगा को थप्पड़ मारने वाले दूसरे पक्ष ने एक एप्लिकेशन लगाई है. जिसमें लिखा गया है कि दारोगा नशे में धुत था और उसने अभद्रता की थी. विनोद कुमार ने बोला कि वो एक पुलिसवाला है उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. जब हमने कहा है कि तुम्हारा वीडियो बना लिया है, इस पर धमकी और गाली देने लगा. फिर उसने हाथापाई शुरू कर दी. उसकी गाड़ी से कुछ राहगीरों को भी चोट आई है. जिसे पुलिस ने छुपा लिया है, जिसके बाद 112 पर हमने फोन किया था.

मौके पर पुलिस ने पहुंचकर हमें न्याय का आश्वासन दिया था. लेकिन थाने पहुंचने के बाद उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई थी. इसके अलावा आरोपी पक्ष ने अपनी शिकायत में लिखा कि उनकी एसयूपी 500 DL.2C AD 0223 बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. हम इस घटना का वीडियो सीएम योगी आदित्यनाथ जी को भेजेंगे. पुलिस अपने दारोगा को बचाने का प्रयास कर रही है.

Next Story