लखनऊ

शिक्षामित्रों की बैठक सरकार के द्वारा गठित कमेटी के साथ हुई पूरी, जानिए क्या क्या हुआ?

Shiv Kumar Mishra
18 Jan 2024 11:18 AM GMT
शिक्षामित्रों की बैठक सरकार के द्वारा गठित कमेटी के साथ हुई पूरी, जानिए क्या क्या हुआ?
x
आज यपी के शिक्षा मित्रों के साथ यूपी सरकार की बातचीत सार्थक संपन्न हुई।

उत्तर प्रदेश में आज शिक्षा मित्रों के साथ प्रदेश सरकार के द्वारा गठित कमेटी के सभी अधिकारी समय से मौजूद रहे। शिक्षामित्रों की ओर से शिवकुमार शुक्ला सुशील यादव और साथी शिक्षामित्र संघ के नेता विश्वनाथ कुशवाहा उमेश पांडे मौजूद रहे।

शिक्षा मित्रों की ओर से नियमितिकरण की बात कही गई। जिसमें कई राज्यों की जीओ और गजट प्रस्तुत किया। जिसके मुताबिक जिन राज्यों का जीओ सरकार को अच्छा लगे उसके मुताबिक उसे लागू करके शिक्षा मित्रों का जीवन सुरक्षित किया जाए। उसके बाद शिक्षा मित्रों की सभी समस्या सुनकर अधिकारियों ने एक प्रपोजल बनाने की बात की है। इसके बाद प्रपोजल बन जाएगा उसके बाद शिक्षामित्रों के नेताओं को बुलाकर बातचीत करेंगे फिर आगे की कार्यवाही करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला जी ने बताया पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज निदेशालय के सभा कक्ष में निदेशक बेसिक शिक्षा के अध्यक्षता में शिक्षामित्र की समस्याओं के निदान के लिए बैठक अपने निश्चित समय 10:00 बजे प्रारंभ हुई । बैठक में कमेटी के सभी मेंबर उपस्थित थे निदेशक एनसीईआरटी सचिव परीक्षा नियामक पदाधिकारी प्रयागराज वित्त नियंत्रक मध्यान भोजन संयुक्त शिक्षा निदेशक बेसिक लखनऊ व समस्त अधिकारी गण साथ में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ से महामंत्री सुशील यादव, अरविंद वर्मा ,रामसेवक पाल, हरनाम, विनोद वर्मा जी अजय सिंह, सुशील तिवारी ,अजीत यादव, चंदौली व आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन से प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ कुशवाहा, उमेश पांडे, गदाधर दुबे अनिल उमा जी अन्य सभी संगठन के साथी उपस्थित रहे।।

बैठक में प्रमुख रूप से शिक्षामित्र के स्थाईकरण नियमितीकरण पर चर्चा किया गया नियमितीकरण के होने तक सामान्य कार्य सामान्य वेतन का लाभ क्योंकि आर्थिक स्थिति सुदृण होना बहुत ही अति आवश्यक है इसलिए उस पर विचार और चर्चा किया गया।। साथ ही मूल विद्यालय वापसी शिक्षामित्र के स्वास्थ्य के संबंध में एप सहित अन्य सुविधाएं महिला शिक्षामित्र के उनके ससुराल में भेजने पर चर्चा हुई।।

जिस पर शीघ्र ही न्याय निर्णय करके कमेटी द्वारा बताने का आश्वासन दिया गया और यह पुनः मेरे द्वारा जब अनुरोध किया गया किशिक्षामित्र अब बहुत पीड़ित है उसकी समस्याओं का निदान कुछ ना कुछ होना चाहिए तो निदेशक महोदय जी द्वारा कहा गया कि में शीघ्र ही आपको बुलाऊंगा और जल्द ही प्रस्ताव म माननीय बेसिक शिक्षा मंत्री महोदय के पटल पर भेजेंगे और वहां से माननीय मुख्यमंत्री के यहां जाएगा।।

हम सब लोग मिलकर पैरवी करेंगे बैठक करने के लिए निदेशक को बहुत-बहुत धन्यवाद और प्रस्ताव बने शिक्षा मित्रों के दिन अच्छे हो इसी आशा विश्वास के साथ में पूरे प्रदेश के शिक्षामित्र से चाहता हूं कि आप पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ अपना कार्य करें निश्चित रूप से कुछ ना कुछ सफलता शिक्षामित्र को जरूर मिलेगी।।



Next Story