लखनऊ

राजधानी में इंस्पेक्टर के कत्ल की कहानी अजीबोगरीब, आशनाई या अवैध संबंध पर आकर टिकी सुई

Shiv Kumar Mishra
16 Nov 2023 10:50 AM GMT
राजधानी में इंस्पेक्टर के कत्ल की कहानी अजीबोगरीब, आशनाई या अवैध संबंध पर आकर टिकी सुई
x
The story of the murder of an inspector in the capital hinges on a strange, casual or illegal relationship.

लखनऊ में पीएसी के इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह (47) हत्याकांड में कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं। इनके आधार पर तहकीकात जारी है। वहीं, पास में लगे एक सीसीटीवी कैमरे (जिसकी दिशा घटनास्थल के विपरीत है) में वॉयस रिकॉर्डिंग हुई है, जिसमें रात 2 बजकर 10 मिनट पर गोलियों की आवाज सुनाई दी। फिर करीब 65 सेकेंड बाद इंस्पेक्टर की पत्नी व बेटी की चीखने की आवाज सुनाई दी।

इस मामले में पत्नी का तुरंत रिएक्शन न करना भी सवालों के घेरे में है। इस पहलू पर पुलिस गंभीरता से तफ्तीश कर रही है। मानस विहार निवासी इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह प्रयागराज की चतुर्थ वाहिनी पीएसी में क्वार्टर मास्टर के पद पर तैनात थे। दीपावली की रात वह पत्नी भावना व बेटी पाखी के साथ राजाजीपुरम निवासी अपने जीजा के घर डिनर पर गए थे। उनके भाई अजीत भी परिवार समेत वहां गए थे।

सतीश भाई से पहले लौट आए थे और घर का गेट खोल रहे थे तभी एक हमलावर ने उनको गोलियों से भून दिया था। पुलिस की शुरुआती जांच में करीबी शक के दायरे में आए हैं। वहीं, पुलिस सूत्रों ने बताया कि अजीत के घर पर कैमरा लगा है, जो भले ही घटनास्थल की तरफ नहीं है, लेकिन उसमें गोलियों की आवाज व चीख पुकार रिकॉर्ड हुई है। इससे पुलिस सुराग लगाने के प्रयास में जुटी है। क्योंकि गोली चलने के 65 सेकेंड बाद पत्नी का रिएक्शन हुआ था, जबकि घटना के बाद उनका कहना था कि गोली चलते ही उनकी नींद खुल गई थी। ऐसे में सवाल है कि आखिर रिएक्शन इतना देर में क्यों हुआ।

पुलिस ने 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले हैं। कइयों में संदिग्ध हमलावर कैद हुआ है। पुलिस के मुताबिक जहां तक भी वह दिखा अकेले ही दिखा है, लेकिन आशंका है कि उसके साथ कोई न कोई होगा। वहीं, पुलिस को एक शख्स भी मिला है, जिसने हमलावर को भाग कर जाते हुए देखने का दावा किया है। सूत्रों के मुताबिक उससे कई अहम जानकारियां मिली हैं। इससे जांच में काफी मदद मिल रही है। भावना ने पुलिस को बताया था कि सतीश घर पर युवती को लगाए थे। बेटी ने उनको पकड़ा था। कई महिलाओं से संबंध बताए थे। इसलिए पुलिस आशनाई व अवैध संबंध के बिंदु पर जांच कर रही है।

हालांकि, अब तक इस पहलू पर कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस कई संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। मृतक की पत्नी से भी जानकारी ली है। पुलिस ये देख रही है कि सतीश से खुन्नस किन-किन को थी और उनकी मौत से किसको फायदा था। पुलिस ने कई रिश्तेदारों से भी पूछताछ की है, जिसमें पता चला कि पति-पत्नी के बीच बन नहीं रही थी।

Next Story