लखनऊ

यूपी में कांग्रेस के विधायक दो और राज्यसभा भेजे गए तीन, आत्महत्या नहीं और क्या?

Shiv Kumar Mishra
31 May 2022 7:50 AM GMT
यूपी में कांग्रेस के विधायक दो और राज्यसभा भेजे गए तीन, आत्महत्या नहीं और क्या?
x

कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए आठ उम्मीदवार घोषित कर दिए। इन उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस में बेहद अंदर खाने नाराजगी चल रही है। जहां कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि मेरी तपस्या में कोई कमी रह गई। जबकि नगमा ने कहा कि मैंने जब कांग्रेस ज्वाइन की थी तब कांग्रेस अध्यक्षा ने कहा था कि आपको राज्यसभा भेजा जाएगा। लेकिन मुझे 18 वर्ष बाद भी राज्यसभा नहीं भेजा गया। मेरी भी तपस्या फेल हो गई।

वहीं सबसे मजेदार बात तो यह है कि उत्तर प्रदेश में जहां कांग्रेस जनाधार विहीन हो गई है तब उत्तर प्रदेश से तीन लोगों को राज्यसभा भेज दिया। जबकि यूपी में कांग्रेस के दो विधायक है। तब कांग्रेस ने तीन लोगों को अन्य राज्यों से राज्यसभा भेजकर एक इतिहास कायम किया है।

इन नामों में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, राजीव शुक्ला और इमरान प्रतापगढ़ी शामिल किया गया। इन नामों से कांग्रेस में अंदर झगड़ा हो रहा है। इन तीनों को इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से जबकि प्रमोद तिवारी को राजस्थान से जबकि राजीव शुक्ला को छतीसगढ़ से भेजा गया है।

इसमें इन राज्यों के नेताओं में भारी रोष व्याप्त है। फिलहाल कांग्रेस आत्महत्या पर उतारू है। क्योंकि जिस प्रदेश ने नकार दिया उसके लिए इतना बड़ा बलिदान देना सिर्फ 2024 के लिए किया गया है। देखना अब यह होगा कि 2024 में कांग्रेस अपना किला रायबरेली बचा पाएगी कि नहीं?

Next Story