लखनऊ

लखनऊ DM के फैसले पर भड़के गिरिराज सिंह, जिलाधिकारियों से किया अनुरोध

Sujeet Kumar Gupta
5 March 2020 1:22 PM GMT
लखनऊ DM के फैसले पर भड़के गिरिराज सिंह, जिलाधिकारियों से किया अनुरोध
x
गुरुवार सुबह लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा था कि मीट से कोरोना वायरस न फैले, इसे सुनिश्चित करने के लिए खुले में मीट, सेमी कूक्ड मीट और मछली की ब्रिकी को प्रतिबंधित कर दिया गया है

नई दिल्ली। हमेशा से चर्चा में रहने वाले केंद्रीय पशुपालन, डेयरी व मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कोरोना वायरस को लेकर चल रही अफवाओं से बचने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि चिकन, मछली और अंडे खाने से कोरोना वायरस नहीं फैलता है, जिसे खाना है खूब खाए. गिरिराज सिंह ने कहा कि मछली, चिकन या अंडा खाने से शरीर में प्रोटीन की कमी पूरी होती है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे पता चला कि लखनऊ के जिलाधिकारी ने जिले में मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. मैं जिलाधिकारियों से अनुरोध करता हूं कि वे कोरोना वायरस पर कोई भी सलाह देने से पहले भारत सरकार और भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) से परामर्श करें।

गुरुवार सुबह लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा था कि मीट से कोरोना वायरस न फैले, इसे सुनिश्चित करने के लिए खुले में मीट, सेमी कूक्ड मीट और मछली की ब्रिकी को प्रतिबंधित कर दिया गया है। होटल और रेस्टोरेंट को साफ-सफाई और हाइजिन का ध्यान रखने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं।

गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया, 'कोरोना वायरस का संबंध कहीं भी मछली, अंडे और चिकन से साबित नहीं हो पाया है. अफवाहों से बचें. मछली, अंडा और चिकन छोड़ने से प्रोटीन की कमी हो सकती है. अतः स्वच्छता का ध्यान रखें और सभी भोजन अच्छी तरह पकाकर खाएं.'

Next Story