लखनऊ

यूपी में तीन शिक्षा मित्रों की असमय मौत से मचा हाहाकार

Shiv Kumar Mishra
2 Feb 2023 12:20 PM GMT
यूपी में तीन शिक्षा मित्रों की असमय मौत से मचा हाहाकार
x
बेहाल शिक्षा मित्र साथियों की मौत फफक फफक कर रोये

उत्तर प्रदेश में आज एक दिन में तीन शिक्षा मित्रों की मौत से शिक्षा मित्रों में हाहाकार मच गया। यकायक तीन साथियों की मौत की खबर सुनकर शिक्षामित्रों में कोहराम मच गया। लेकिन इन मौतों के बाद उन जिलों के अधिकारियों और सरकार की संवेदना जागेगी।

पहली मौत आज हरदोई जिले के मूर्तजानगर थाना के भरखनी के शिक्षामित्र सतेन्द्र सिंह का आज निधन हो गया। सतेन्द्र सिंह शिक्षामित्र प्रा.वि. मुर्तजानगर विकास खण्ड भरखनी जनपद हरदोई में तैनात थे। उन का रात्रि में अटैक पड़ने के कारण निधन हो गया शिक्षामित्र की इतनी मौतों पर दुश्मन का भी कलेजा फट जाए पर सबका साथ सबका विकास वाले लोगो को कोई फर्क नही पड़ता। यह कहना है शिक्षा मित्रों का। जबकि असमय मौत से उस परिवार का क्या होगा जिसके घर का काम करने वाला व्यक्ति मौत के मुंह में चला जाता है।


दूसरी मौत श्रीमती वन्दना दुआ (शिक्षामित्र) प्रा० वि० ताजगंज वार्ड न.1 नगर क्षेत्र जनपद आगरा का आर्थिक तंगी और अवसाद के कारण इलाज के अभाव में केंसर से निधन हो गया। उन्होंने 01/फरवरी 2023 को देर रात 10 बजे जीवन की अंतिम सांस ली। उनकी मौत के बाद परिवार मे कोहराम मच गया। फिलहाल इलाज कराते कराते परिवार कंगाल हो चुका है।


तीसरी मौत विश्वपाल सिंह शिक्षामित्र प्रा० वि0 पीर बट्टू विकास खंड उझानी जनपद बदायूं का 2-फरवी -23 को दोपहर 12 बजे सड़क दुर्घटना में आकस्मिक निधन हो गया। उनके निधन की खबर जब परिवार ने सुनी तो रो रोकर बुरा हाल हो गया। जब सुबह वो घर से निकले तब सब कुछ ठीक था लेकिन 12 बजते बजते सब कुछ खत्म हो गया।


आपको बता दें मौत अकेले व्यक्ति की नहीं होती उसके साथ जुड़े हुए उन सभी रिश्तों और दोस्ती के संबंधों की भी होती है। सुनते ही सबके मुँह से एक ही शब्द निकलता है ही भगवान ये क्या हुआ? भले ही आप मृतक से नाराज भी हों तो उन सभी रिश्तों की भी मौत हो जाती है। जब इतने लोग उस मौत से आहत होते है तो समझिए कितनी हाय निकलती होगी कहा नहीं जा सकता है। जिस दिन ये बबल फटा उस दिन सब तबाह हो जाएगा।

सभी मृत शिक्षा मित्रों की सादर श्रद्धांजलि और परिवार को हौसला देने की परम पिता परमेश्वर से प्रार्थना कर सबके सुख के लिए कामना करता हूँ।

Next Story