लखनऊ

यूपी में चार सीनियर आईपीएस का तबादला, डीके ठाकुर बने लखनऊ कमिश्नर

Shiv Kumar Mishra
18 Nov 2020 4:02 AM GMT
यूपी में चार सीनियर आईपीएस का तबादला, डीके ठाकुर बने लखनऊ कमिश्नर
x

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में कानून व्यबस्था को लेकर चार सीनियर आईपीएस अफसर का ट्रांसफर किया है. इस ट्रांसफर में लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय का ट्रांसफर कर दिया गया है. उनकी जगह एटीएस के अपर पुलिस महानिदेशक डीके ठाकुर को अब लखनऊ का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है.

लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने सुबह 9 बजे लिए चार्ज ले लिया है.आईपीएस सुजीत पांडेय द्वारा सुबह 9 बजे चार्ज उनके हैंडओवर किया. इसके साथ ही सुजीत पांडेय ने उन्हें नई पारी की शुभकामनाएं दी.

सुजीत पांडेय का कार्याकाल बेहद ही शानदार रहा. कमिशनरेट सिस्टम लागू होने के बाद क्राइम ग्राफ में भारी गिरावट रही. पिछले साल 212 लूट की अपेक्षा इस साल महज 48 लूट की वारदातें हुई.

डकैती की घटनाओं का भी पर्सेंटेज बहुत कम रहा. ला एन्ड ऑर्डर के बिगड़ने की एक भी वारदात नहीं हुई. हत्या, बलात्कार और महिला अपराध सम्बंधित घटनाओं पर भी लगाम लगी. राजधानी की ट्रैफ़िक व्यवस्था सुधरने के साथ ही जनसुनवाई कार्यक्रम सक्सेसफुल रहा है. कोरोना काल में भी पुलिस जान पर खेल लोगों की मदद करती हुई सड़को पर नजर आई.

खुद कोरोना पीड़ित होने के बाद भी बखूबी से ड्यूटी निभाने व अपनी कार्य प्रणाली के चलते बेहद सराहे गए ईमानदार आईपीएस अधिकारी सुजीत पांडेय.


क्रम संख्या नाम आईपीएस बर्तमान तैनाती नई नियुक्ति
1आईपीएस सुजीत पाण्डेय 1994 बैच आर आर लखनऊ कमिश्नर अपर पुलिस महानिदेशक एटीसी सीतापुर
2आईपीएस डीके ठाकुर 1994 बैच आर आर

अपर पुलिस महानिदेशक एटीएस

लखनऊ कमिश्नर

3आईपीएस जी के गोस्वामी 1997 बैच आर आर प्रतीक्षारत

पुलिस महानिरीक्षक एटीएस

4आईपीएस राजकुमार 1995 बैच आर आर

प्रतीक्षारत

अपर पुलिस महानिदेशक (कार्मिक) पुलिस मुख्यालय लखनऊ


Next Story