लखनऊ

यूपी: आईपीएस डॉ अजय पाल शर्मा के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

Shiv Kumar Mishra
8 March 2020 5:34 PM GMT
यूपी: आईपीएस डॉ अजय पाल शर्मा के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज
x
खुद को आईपीएस अजयपाल शर्मा की पत्नी बताने वाली महिला ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. गृह विभाग के निर्देश पर लखनऊ पुलिस ने आईपीएस अजयपाल के खिलाफ गबन, आपराधिक साजिश और साक्ष्य मिटाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है.

उत्तर प्रदेश से अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ एनकाउन्टर स्पेशलिस्ट के नाम से जाने जाने वाले उत्तर प्रदेश के मशहूर आईपीएस डॉ अजय पाल शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यह केस यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में दर्ज कराया गया है। यह केस दीप्ती शर्मा के द्वारा कराया गया है, जो खुद को उनकी पत्नी बताती है।

मिली जानकारी के मुताबिक आईपीएस अजय पाल शर्मा पर मुकदमा एसआईटी ने दर्ज कराया. तत्कालीन एसएसपी नोएडा वैभव कृष्णा ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे. इन आरोपों की जांच एसआईटी ने की थी। एसआईटी ने जांच के बाद अजय पाल शर्मा पर केस दर्ज करा दिया है। यह केस हजरतगंज थाने में अजय पाल के खिलाफ दर्ज कराया गया है। नोएडा के पूर्व एसएसपी वैभव कृष्णा ने भ्रष्टाचार समेत कई गंभीर 5 आईपीएस पर आरोप लगाए थे। जिनकी जांच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी को सौंपी थी. एसआईटी की कमान मौजूदा डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी को सौंपी गई थी. एसआईटी ने इसकी जांच की रिपोर्ट पिछले हफ्ते दी थी।

खुद को आईपीएस अजयपाल शर्मा की पत्नी बताने वाली महिला ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। गृह विभाग के निर्देश पर लखनऊ पुलिस ने आईपीएस अजयपाल के खिलाफ गबन, आपराधिक साजिश और साक्ष्य मिटाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। बता दें कि नोएडा से हटाए गए आईपीएस वैभव कृष्ण ने जिन पांच अफसरों पर आरोप लगाया था, उनमें अजयपाल शर्मा भी शामिल हैं। इनके खिलाफ एसआईटी जांच भी हुई थी, जिसमें अजयपाल के खिलाफ भी सबूत मिले हैं।

महिला का दावा, 2016 में हुई थी शादी

गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित आस्था अपार्टमेंट में रहने वाली वकील दीप्ति शर्मा दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही हैं। वह खुद को आईपीएस डॉ. अजयपाल शर्मा की पत्नी बताती हैं। उनका दावा है कि 2016 में आरोपी आईपीएस गाजियाबाद में एसपी सिटी थे। इस दौरान उनकी शादी आईपीएस अजयपाल से हुई थी। शादी गाजियाबाद में रजिस्टर्ड भी हुई थी। दीप्ति का कहना है कि अजयपाल से उनके रिश्ते कुछ बातों को लेकर खराब हो गए थे। इस संबंध में उन्होंने महिला आयोग, पुलिस विभाग, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में शिकायत भी की थी। शिकायती पत्रों संग उन्होंने शादी के सबूत भी लगाए थे।

'मार्च 2019 में हुआ था आईपीएस अजयपाल से झगड़ा'

दीप्ति ने आरोप लगाया कि 18 सितंबर 2019 को रामपुर जिले के सिविल लाइन थाने के बृजेश राना, मथुरा व कुछ अन्य लोग घर पहुंचे। घर से लैपटॉप, डीवीआर और अन्य सामान उठा ले गए। इसकी शिकायत उन्होंने डीआईजी रेंज मेरठ से भी की थी। दीप्ति का कहना है कि इससे पहले 11 मार्च को फोन पर उनका अजयपाल शर्मा से झगड़ा हुआ था।

'जिन फोन में अजयपाल के खिलाफ सबूत थे, उन्हें पुलिस ने जब्त किया'

आरोप है कि इसके बाद आईपीएस के इशारे पर गोविंदपुरम निवासी हरेन्द्र कुमार ने 29 मार्च को साहिबाबाद थाने में धोखाधड़ी की एक एफआईआर दर्ज करवाई थी। इस मामले में पुलिस ने दीप्ति को आरोपी बनाया और उन्हें गिरफ्तार भी किया था। आरोप है कि गिरफ्तारी के दौरान दीप्ति के बैग में पांच मोबाइल फोन थे। उनमें अजयपाल के खिलाफ काफी सबूत थे। सभी मोबाइल उपनिरीक्षक विजय यादव ने ले लिए थे।

Next Story