लखनऊ

योगी अदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, सुसाइड के लिए उकसाने का मामला

सुजीत गुप्ता
27 Aug 2021 9:46 AM GMT
योगी अदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, सुसाइड के लिए उकसाने का मामला
x

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की गहमागहमी शुरू हो चुकी है ऐसे में पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के चुनावी जंग को और रोचक बना दिया। वही लखनऊ पुलिस ने रेप पीड़िता आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. रिटायर आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार दिन में गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीडिता को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है। अमिताभ को हजरतगंज कोतवाली में रखा गया है।

बताया जा रहा है कि पूर्व आईपीएस पर कार्रवाई एसआईटी जांच की रिपोर्ट के आधार पर की गई है. इससे पहले मंगलवार को पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और आईपीएस अमित पाठक से जांच समिति ने पूछताछ की थी. इस जांच समिति में डीजी आरके विश्वकर्मा और एडीजी मीरा रावत शामिल हैं।

बता दें बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने अपने एक साथी के साथ पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के गेट के बाहर आत्मदाह कर लिया था. आत्मदाह से ऐन पहले उन्होंने फेसबुक लाइव करते हुए यूपी के कई पुलिस अफसरों समेत कुछ अन्य लोगों पर परेशान करने और दबाव बनाने का आरोप लगाया था. बाद में दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई. दरअसल बलिया की रहने वाली पीड़िता वाराणसी के एक कॉलेज की छात्रा थी. उसने फेसबुक लाइव में वाराणसी के तत्कालीन एसएसपी रहे अमित पाठक, तत्कालीन सीओ भेलुपुर अमरेश सिंह बघेल, दरोगा संजय राय समेत अन्य पर सांसद को बचाने और उसे परेशान करने का आरोप लगाया था।

अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद जबरन रिटायर किया गया था। अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस हैं।


Next Story