लखनऊ

महिला कर्मचारी को डराकर छेड़खानी करने वाले अधिकारी को यूपी पुलिस ने किया अरेस्ट, बार-बार उसके चेहरे, होठों और शरीर को लगा रहा था हाथ

सुजीत गुप्ता
11 Nov 2021 7:41 AM GMT
महिला कर्मचारी को डराकर छेड़खानी करने वाले अधिकारी को यूपी पुलिस ने किया अरेस्ट, बार-बार उसके चेहरे, होठों और शरीर को लगा रहा था हाथ
x

सचिवालय मे तैनात अनुसचिव इच्छाराम यादव को हुसैनगंज की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर महिला संविदा कर्मचारी ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया गया था। बुधवार देर शाम को अचानक सोशल नेटवर्किंग साइट पर कार्यालय में की गई छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद पुलिस हरकत मे आई और गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता ने 29 अक्टूबर को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली पीड़िता अल्पसंख्यक विभाग में संविदा पर तैनात है। उसने इसी विभाग में अनु सचिव पद पर तैनात इच्छाराम यादव पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि आरोपी 2018 से उसके साथ छेड़खानी कर रहा है।

जब छेड़छाड़ की हद पार हो गई तो पीड़िता ने आरोपी का वीडियो बना लिया। वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि आरोपी अनु सचिव जबरन युवती को किस करता है। उसके बाद बार-बार उसके चेहरे, होठों और शरीर को हाथ लगा रहा है। युवती बार-बार उसका हाथ हटाती है और वह मुस्कुराकर बार-बार हाथ लगाता है।

युवती ने आरोप लगाया है कि विरोध करने पर आरोपी उसे नौकरी से निकलवाने की धमकी देता रहता है। पीड़िता ने हुसैनगंज थाने में केस दर्ज कराया है। एडीसीपी सेंट्रल ख्याति गर्ग ने बताया कि 29 अक्टूबर को केस दर्ज किया गया था और आगे की विवेचना जारी है। महिला को दो-तीन बार बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है। दोनों तरफ से जो भी साक्ष्य होंगे उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हुसैनगंज निवासी महिला वर्ष 2013 से बापू भवन में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात है। पीड़िता के मुताबिक, वर्ष 2018 से इच्छाराम यादव अनुसचिव के पद पर तैनात हैं। विभाग में आने के बाद से ही अनुसचिव महिला पर गंदी निगाह रखता था। काम करने के दौरान आरोपी कई बार अभद्रता कर चुका था लेकिन लोकलाज के डर से पीड़िता चुप थी।

महिला के अनुसार, इच्छाराम उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था। मना करने पर संविदा खत्म कराने की धमकी देता था। अक्त्तूबर महीने में इच्छाराम ने महिला से अकेले में मिलने के लिए कहा था। उसके विरोध करने पर आरोपी ने गाली गलौज की थी।

पीड़िता के मुताबिक, ऑफिस में काम करने के दौरान भी इच्छाराम सहकर्मियों के सामने ही उससे गलत हरकत करता था। बदमिजाज अनुसचिव के डर से कोई भी उसका विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पाता था लेकिन एक दिन महिला के साथ हो रही गलत हरकत का वीडियो सहकर्मियों ने तैयार कर लिया था। जो बुधवार रात में वॉयरल हुआ।


Next Story