लखनऊ

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दो सरकारी डॉ किए नौकरी से बर्खास्त

Shiv Kumar Mishra
29 March 2023 3:58 AM GMT
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दो सरकारी डॉ किए नौकरी से बर्खास्त
x

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक लगातार अपने स्वास्थ्य विभाग को लेकर सक्रिय रहते है। अगर कोई अपनी समस्या उन्हे ट्विटर प्र भी बताए तो वह उस पर काम करने का प्रयास करते है। इसी क्रम मेन आज उन्होंने दो डॉ को बर्खास्त कर दिया है। ये दोनों डॉ सरकारी नौकरी मेन रुचि ने रखते हुए प्राइवेट प्रकटिस पर ज्यादा ध्यान दे रहे थे।

डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने बाराबंकी जिले के रामसनेही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉ. राजेश कुमार वर्मा और गौतमबुद्धनगर जिले के दनकौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉ. विजय प्रताप सिंह को प्राइवेट प्रैक्टिस के आरोप में बर्खास्त कार दिया है।

ब्रजेश पाठक ने कहा है कि यह कार्यवाही नियमों के खिलाफ काम करने पर की गई है। लगातार सरकारी नियमों की अनदेखी करके प्राइवेट प्रैक्टिस करने में ये दोनों डॉ विश्वास रखते थे सोचते थे मेरा कोई क्या बिगाड़ लेगा। सरकार प्राइवेट प्रैक्टिस के खिलाफ कड़ा कदम उठाने जा रही है ताकि प्रदेश के प्रत्येक गरीब और मजलूम को स्वास्थ्य विभाग के सेवाओ का लाभ मिल सके।

ब्रजेश पाठक ने कहा कि जो भी सरकारी काम मेन बाधा बनेगा उसके साथ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। नियमों के खिलाफ काम करने पर कार्रवाई करने से कोई नहीं रोक पाएगा। आप लोग जिस जिम्मेदारी के लिए तैनात किए गए हो अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाइए।

Next Story