लखनऊ

विकास दुबे केस : कानपुर की घटना के मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा, जिन्होंने ऐसा किया वे पछताएंगे : एडीजी प्रशांत कुमार

Arun Mishra
8 July 2020 7:41 AM GMT
विकास दुबे केस : कानपुर की घटना के मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा, जिन्होंने ऐसा किया वे पछताएंगे : एडीजी प्रशांत कुमार
x
विकास दुबे पक्रारण पर UP पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

लखनऊ : यूपी पुलिस के लिए सिरदर्द बना हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। वहीँ इस पूरे प्रकरण पर यूपी पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस पूरे प्रकरण पर मीडिया से कहा कानपुर की घटना के मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा। सख्त से सख्त कर्रवाई होगी। जिन लोगों ने भी ऐसा किया है वे पछताएंगे।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया की अमर दुबे के पास से एक अवैध पिस्टल और कारतूस बरामद हुआ है। इसकी विकास दुबे के साथ सोशल मीडिया पर बहुत सारी तस्वीरें हैं। अन्य अपराधी श्यामू बाजपेयी, जहान यादव, संजू दुबे को कानपुर पुलिस ने​ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

फरीदाबाद में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 3 को गिरफ्तार किया है, इनके पास से 9MM की दो सरकारी पिस्टल, 2 अन्य पिस्टल और 44 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। जो भी कार्रवाई होगी वो विधिक होगी और ऐसी होगी कि कानपुर की घटना में जो भी लोग शामिल हैं उन्हें हमेशा पछतावा होगा।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि इस साल डकैती के केस में करीब 38 फीसदी की कमी आई है. लूट में 44.17 फीसदी की कमी आई है. हत्या के मामलों में करीब 8 फीसदी की कमी आई है. फिरौत-अपहरण में 41 फीसदी की कमी आई है. दहेज हत्या में 6.34 फीसदी की कमी आई है.

Next Story