लखनऊ

कौन थी वो लडकी जिसने सडक पर मचाया था लखनऊ में हंगामा, अब आई असलियत सामने!

Shiv Kumar Mishra
5 Aug 2021 7:05 AM GMT
कौन थी वो लडकी जिसने सडक पर मचाया था लखनऊ में हंगामा, अब आई असलियत सामने!
x

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे एक लड़की को कैब ड्राइवर को थप्पड़ मारते देखा गया था, अब लखनऊ पुलिस ने मंगलवार 03 अगस्त को महिला के खिलाफ भी मामला दर्ज किया। पूरे देश को हैरान करने वाली इस घटना ने सोशल मीडिया पर लखनऊ पुलिस की भारी आलोचना की, जब पुलिस ने ड्राइवर को पकड़ा और उसे हिरासत में ले लिया। कैब चालक को कम से कम 20 बार थप्पड़ मारने वाली लड़की ने दावा किया था कि वह बहुत तेज गति से वाहन चला रहा था और वह कार से टकराने से बाल-बाल बच गई थी।

कहाँ की रहने वाली है युवती

क्लिप में दिख रही लड़की की पहचान प्रियदर्शिनी के रूप में हुई है। वह कृष्णा नगर के केसरी खेड़ा की रहने वाली हैं। पुलिस ने उस पर डकैती करने या करने का प्रयास करने, चोट पहुंचाने और नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। अपनी शिकायत में, शहादत के रूप में पहचाने जाने वाले ड्राइवर ने आरोप लगाया कि महिला ने उसे थप्पड़ मारा, जबकि उसकी कोई गलती नहीं थी, उसका फोन तोड़ दिया और उसे कॉलर से पकड़ लिया। उसने यह भी आरोप लगाया कि उसने 600 रुपये लूट लिए जो उसने कार के डैशबोर्ड में डाल दिए थे।

वीडियो में, सफेद टी-शर्ट और जींस और स्पोर्ट्स शूज़ पहने, चश्मा पहने महिला को अवध क्रॉसिंग पर एक ज़ेबरा क्रॉसिंग पर एक सड़क पार करते हुए देखा गया और एक कैब के सामने रुक गई। वह कैब ड्राइवर का दरवाजा खोलने के लिए आगे बढ़ती है और उसे घसीटती है और थप्पड़ मारने लगती है और उसे कॉलर से खींचकर मारना शुरू कर देती है। ड्राइवर को राहगीरों से पुलिस को घटनास्थल पर बुलाने का अनुरोध करते देखा जा सकता है। वह वीडियो में ये कहते हुए सुनाई दे रहा है कि "आपलोग महिला पुलिस बुलाए।" महिला बार-बार उसे थप्पड़ मारते हुए नजर आ रही है और एक समय जमीन पर गिरे फोन को उछालती नजर आ रही है। बीच-बचाव करने वाले व्यक्ति को भी महिला का थप्पड़ लग जाता है। वीडियो के बीच में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी बीच-बचाव करता है और महिला को कैब ड्राइवर से अलग करता है और उन्हें सड़क के किनारे ले जाता है लेकिन थोड़ी देर बाद महिला फिर से आदमी को घेर लेती है और उसे मारना शुरू कर देती है।

कैब ड्राइवर ने बताया

इस बीच, शहादत अली सिद्दीकी के रूप में पहचाने गए कैब चालक ने कहा कि घटना के बाद पुलिस उसे और महिला दोनों को थाने ले गई लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया। उन्होंने कहा, "पुलिस ने मेरी शिकायत तक नहीं ली और मुझे 24 घंटे तक लॉकअप में रखा। कैब चालक के वकील ने कहा कि जब उसके मुवक्किल के भाई को घटना के बारे में पता चला तो वह कुछ दोस्तों के साथ थाने पहुंचा और अपने भाई को निजी मुचलके पर रिहा कराने में कामयाब रहा। वकील ने कहा, "पुलिस ने उन्हें जबरन थाने में बैठाया और चालक का चालान भी किया। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कृष्णा नगर थाने में युवती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ट्विटर पर, इस वीडियो को लेकर काफी नाराजगी है और लोग लड़की को बेहद भला बुरा कह रहे हैं। एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने पोस्ट किया "सबसे पहले वह सड़क पार कैसे कर सकती है जब वाहन चल रहे हों? क्या यह उसकी गलती नहीं है और पुलिस इसे कैसे अनुमति दे सकती है? एक अन्य माइक्रोब्लॉगर ने कहा "देखिए, सुसाइड करने की कोशिश कर रही थी, वह चलती ट्रैफिक के सामने आ गई। अगर कैब ड्राइवर ने नियंत्रण नहीं किया तो लड़की मर सकती थी। लड़की को सख्त सबक सिखाया जाना चाहिए। कुछ लोगों ने यह भी पूछा कि लड़की को उसके जेंडर के कारण कोई नरमी नहीं दिखाई जानी चाहिए। एक व्यक्ति ने ट्वीट किया: "उम्मीद है कि जेंडर के कारण कोई उदारता नहीं दिखाई गई है।।

Next Story