लखनऊ

Azam Khan Shivpal Yadav Latest Update: आजम और शिवपाल की मुलाकात क्या ये गुल खिलाएगी?

Shiv Kumar Mishra
24 May 2022 7:42 AM GMT
Azam Khan Shivpal Yadav Latest Update:
x

Azam Khan Shivpal Yadav Latest Update:

Azam Khan Shivpal Yadav Latest Update:: उत्तर प्रदेश में आज विधासनभा सत्र चल रहा है। सदन में नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव मौजूद है। जबकि सपा के दो महत्त्वपूर्ण सदस्य आज नजर नहीं आ रहे है। इस दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसके मुताबिक देर रात शिवपाल यादव आजम खान के आवास पर गए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक शिवपाल यादव और आजम खान की गोपनीय मीटिंग की खबर सुनकर यूपी की सियासत में एक बार फिर से गहमा गहमी नजर या रही है। कल शाम आजम खान के सरकारी आवास पर शिवपाल यादव पहुंचे थे। उनकी दोनों की आपस में आधे घंटे चर्चा हुई। राज्यसभा से लेकर मौजूदा सत्र पर चर्चा हुई है। लेकिन अभी तक किसी ने भी पत्ते नहीं खोले है।

हालांकि जिस तरह से पिछले दिनों यानी विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद से चाचा शिवपाल यादव और चाचा आजम खान भतीजे अखिलेश यादव से नाराज बताए गए है। इसके कई कारण भी जायज है। जैसे पहली मीटिंग में ही शिवपाल यादव को नहीं बुलाया जाना। क्योंकि शिवपाल यादव सपा के सिंबल पर चुनाव जीते है।

उधर आजम खान अपनी जमानत संबंधी पैरवी में हो रही ढिलाइ पर भी नाराज नजर या रहे थे। उस दौरान सपा के प्रीतिनिधमण्डल से मिलने से मना कर दिया। उसी दौरान शिवपाल यादव से खुलकर मिले। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस के बड़े नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम से भी मुलाकात की।

अब सोमवार को उन्होंने राज्य के नव निर्वाचित विधायक पद की शपथ उत्तर प्रदेश की विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष से ली। इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव से न ही मुलाकात की न ही बातचीत की। उसके बाद से ही इस पर सबकी निगाह उनके निर्णय पर टिकी हुई है।

चूंकि इस दौरान उनके पास कांग्रेस , बसपा के नेता भी चक्कर लगाते नजर या रहे है ।

बता दें कि जब आजम खान की जमानत हुई तब शिवपाल यादव उन्हे रिसीव करने गए थे। उस दौरान उनके चेहरे की मुस्कान बता रही थी कि कुछ बाद गेम परदे के पीछे खेला जा चुका है जिसका खुलासा होना है। हालांकि शिवपाल यादव ने कहा भी था कि अब समय या गया है जिसके लिए हम इंतजार कर रहे थे। इस लिहाज से यह मुलाकात जरूर कहती नजर या रही है।

लखनऊ दौरे पर आजम खान से जब सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से जुड़ा सवाल पूछा गया तो इस पर उन्होंने (आजम खान) तंज कसते हुए कहा कि हो सकता है कि उनके पास मेरा नंबर न हो. जेल में बंद रहने के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कभी भी उनका हाल नहीं पूछा था. अखिलेश यादव ने भी महज एक बार उनसे जेल में मुलाकात की था।

सोमवार को ही सपा के टिकट पर विधायक बने शिवपाल सिंह यादव की अखिलेश यादव के खिलाफ नाराजगी सदन में भी दिखी. शिवपाल यादव ने विधानसभा के बजट सत्र में हिस्सा लिया, लेकिन सपाइयों के विरोध प्रदर्शन में शामिल नहीं हुए. शिवपाल यादव अपनी सीट के नजदीक खड़े रहे और उनके बगल में सपा विधायक मनोज पारस विरोध प्रदर्शन करते रहे।

बताया जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव और आजम खान के बीच राज्यसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा सत्र को लेकर चर्चा हुई है. कल ही आजम खान अपने बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ लखनऊ पहुंचे थे और विधायक पद की शपथ ली थी. इसके बाद अब्दुल्लाह आजम तो विधानसभा सत्र में शामिल होने आ गए थे, लेकिन आजम खान नहीं पहुंचे थे.

Next Story