लखनऊ

सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे युवा आशीष तिवारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा थाना रहीमाबाद पूरा भ्रष्ट है

Shiv Kumar Mishra
12 Jun 2023 6:10 AM GMT
सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे युवा आशीष तिवारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा थाना रहीमाबाद पूरा भ्रष्ट है
x

उत्तर प्रदेश में पुलिस पर लगातार आरोप लगते रहते है लेकिन भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लगता, बात चाहे कितने भी ईमानदार अधिकारी आए लेकिन पुलिस का भ्रष्टाचार कोई नहीं रोक सका है न रोक पाएगा। इसी कड़ी में इस भ्रष्टाचार ने एक होनहार युवा की जान ले ली।

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट थाना रहीमाबाद इलाके में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे 22 साल के आशीष पर केस दर्ज किया गया। इस केस में उसके ऊपर आरोप लगे आरोपों को युवा आशीष लगातार नकारता रहा लेकिन 'राजमणि पाल, मोहित शर्मा और लल्लन प्रसाद (पुलिसकर्मी) ने मिलकर फर्जी FIR दर्ज की। फिर खेल शुरू हुआ और केस से नाम निकालने के लिए पुलिसकर्मियों ने 50 हज़ार रुपये मांगे, न देने पर प्रताड़ित किया गया।

इस केस के जानकारी के लिए आशीष लगातार पुलिस से कह रहा था कि जब मेरे घर के सामने की बात है तो यह मामला मेरे घर के सामने स्थति सीसीटीवी कैमरे से डिटेल निकाल कर चेक कर लीजिए कि उस दिन क्या हुआ लेकिन पुलिस ने इस बात को सबूत में नहीं माना उलटे मेरे सभी भाइयों से सफेद कागज पर दस्तखत करा लिए और उनके आधार कार्ड की कॉपी ले ली। फिर प्रताड़ना का खेल शुरू हुआ।

आखिर में आज आशीष ने आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में 'राजमणि पाल, मोहित शर्मा और लल्लन प्रसाद (पुलिसकर्मी) ने मिलकर फर्जी FIR दर्ज की जिससे में में बहुत दुखी हूँ। अब मैं सुसाइड करने जा रहा हूं। रहीमाबाद थाना पूरा था भ्रष्ट है।









Next Story